प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के विरूद्ध आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी. शहर के निजी विद्यालयों की मनमानी के विरूद्ध आम आदमी पार्टी शिवपुरी के एड.पीयूष शर्मा व प्रवक्ता भूपेन्द्र शर्मा विकल व अन्य आप कार्यकर्ताओं ने मिलकर मु यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
इस ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने मप्र शासन द्वारा चलाए जा रहे स्कूल चलें हम अभियान पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह स्कूल चलें हम कहा जा रहा है जबकि धरातल पर स्थिति प्रतिकूल है पालकों का कहना है स्कूल निकाले दम, यह स्पष्ट है कि वर्तमान सत्र में कलेक्टर शिवपुरी के द्वारा निजी स्कूलों के संबंध में धारा 144 लागू की गई है जो कि राज्य शासन के आदेश सी.बी.एस.ई. बोर्ड, एन.सी.ई.आर.टी. एवं मध्यप्रदेश पाठ्यक्रम की पुस्तकें चलाई जावें। बाबजूद इसके निजी स्कूलों ने शासन, प्रशासन के आदेशों एवं निर्देशों की धज्जियां उड़ा रखी है जिसे प्रशासन मूकदर्शक  की तरह देख रहा है। 

एड.पीयूष शर्मा ने ज्ञापपन में बताया कि स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं समस्त पालकों पर भारी आर्थिक व्ययों का बोझ डालकर एवं कोर्पोरेट अंदाज में जनहित के लिए स्थापित शिक्षा प्रसार समितियां बड़े पैमाने पर लूटमार कर व्यवसाय पर आ दा है जबकि डी.पी.सी. द्वारा की गई निजी स्कूलों की जांच में भारी अनियमितताऐं स्पष्ट हो जाने के उपरांत भी जांच किए गए स्कूल संचालकों के विरूद्ध आज तिथि तक कोई नियंत्रणकारी अथवा निरोधक कार्यवाही या कोई एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की गई है। ऐसा होन के बाबजूद एवं नगर के रहवासियों द्वारा लगातार विरोध दर्ज किया जाने के बाद भी प्रशासन का मूकदर्शी बना होना स्पष्ट रूप से भ्रष्टाचार की संभावना को प्रकट कर रहा है। ऐसे में मु यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन के माध्यम से आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि शीघ्र अतिशीघ्र निजी स्कूलों के खिलापफ अभियान चलाकर इनके संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जावे।