करैरा विधायक ने हटवाया कॉलेज की जमीन से अतिक्रमण

शिवपुरी। करैरा की कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक ने करैरा के शासकीय कॉलेज की 17 बीघा जमीन पर अतिक्रण करने का और दुकान और प्लाट बेचे जाने का मामला विधान सभा में उठाया था। इस मामले पर शासन ने कार्यवाही करते हुए अधिकारियों की एक टीम ने यह जमीन अतिक्रमणकाारियो से मुक्त करा ली है।

जानकारी के अनुसार करैरा के शासकीय कॉलेज 17 बीघा जमीन किए गए कब्जे को हटवाने के लिए शनिवार की दोपहर तहसीलदार यूसी मेहरा शिवपुरी से शिवनारायण कुशवाह अपनी टीम के साथ पहुंचे। जब प्रशासन ने नापतौल शुरू की तो भूमाफिया के साथ पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष भी विरोध में सामने गए। तहसीलदार ने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी को भी ब शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि करैरा कॉलेज की भूमि सर्वे नंबर 1995, 96, 97, 2034 रकवा 17 बीघा मौजूद है। कॉलेज की जमीन पर भू-माफिया ने कब्जा करके केवल दुकानें बाउंड्री बना ली और  बल्कि प्लॉटिंग करके जमीन भी बेच दी। संभवत इसके बाद ही प्रशासनिक टीम कॉलेज जमीन को मुक्त कराने पहुंची। जब पुराना नक्शा निकालकर नापतौल की गई तो दुकान मकानों के अंदर 68 मीटर तक चूना डाल दिया गया।

प्रशासन द्वारा की जा रही नापतौल की सूचना लगते ही भूमाफि या भी वहां गए। उनके साथ पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष एवं वर्तमान अध्यक्ष के पति कोमल साहू भी प्रशासन से उलझने को वहां गए। बताते हैं कि तहसीलदार से काफी तीखी बहस भी हुई। प्रशासन ने जमीन की नापतौल करके कॉलेज प्राचार्य लखनलाल खरे को निर्देश दिए कि चिन्हित की गई जमीन की सीमा तक गड्ढे खुदवाना शुरू कर दें।