ये कैसी जनसुनवाई: बीच कलेक्ट्रेट मेे पेंट उतारनी पडी जगदीश को

शिवपुरी। मप्र शासन ने जनसुनवाई कार्यक्रम इस कारण शुरू किया था कि जनसुनवाई में आए किसी भी व्यक्ति की समस्या का सामाधान तत्काल किया जाए, परंतु यहां तो तत्काल क्या एक आवेदन कर्ता को तो अपना काम करवाने के लिए बीच कलेक्ट्रेट में पेंट उतारनी पड़ी।

मामला बीते मंगलवार जनसुनवाई कार्यक्रम का है  जवाहर कॉलोनी में रहने वाले जगदीश जोशी ने जनसुनवाई में एडीएम दिनेश कुमार जैन के सामने  अपने पैर की विकलांगता दिखाने के लिए भीड़ के सामने अपनी पैंट तक उतार दी। यह स्थिति इसलिए बनी, क्यों कि वे पिछले छह माह से अपनी जवान बेटी पूजा के साथ बीपीएल का राशनकार्ड बनबाने के लिए द तरों के चक्कर लगा लगाकर परेशान हो गए। हालांकि एडीएम श्री जैन ने अधीनस्थ बाबू को आवेदन देकर निर्देश दिए कि बीपीएल कार्ड बनवाया जाए।

विकलांगो के साथ भद्दा मजाक करता यह जनसुनवाई कार्यक्रम में शहर से 100 किलोमीटर दूर से अपनी टूटी  बैसाखियों पर चलकर नई बैसाखी लेने के लिए सरकारी मदद लेने आए बलवीरसिंह निवासी पिछोर और रामश्री निवासी दिहायला करैरा को बीती जनसुनवाई में कलेक्टर ने भगा दिया था। इन दोनों का कहना था कि संबंधित अधिकारी ने इनसे कहा कि कागजों की औपचारिकता पूरी करके लेकर आए। जब कागज पूरे करके ले गए तो कहा कि परिचय पत्र साथ लेकर आएं।

ऐसे में आज मंगलवार को ये लोग तीसरी मर्तवा सरकारी मदद से बैसाखी लेने आए थे इसमें रामश्री की उम्र लगभग 70 साल के आसपास थी और बलवीर 36 साल का।