राहगीर से लूट करने वाले पुलिस ने दबोचे

शिवपुरी। बीती 26 जुलाई की रात्रि को 10-11 बजे के बीच एक राहगीर के साथ हुई लूट का पर्दाफाश दिनारा पुलिस ने किया है। इस मामले में पुलिस ने नई उम्र के युवकों को पकड़ा है जिनके पास से देशी कट्टा व अन्य हथियार बरामद हुए है। पकड़े गए सभी आरोपी झांसी के बताए गए है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।

पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए एसपी डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार, एएसपी आलोक सिंह, करैरा एसडीओपी पी.एस.सोलंकी ने संयुक्त रूप से बताया कि बीती 26 जुलाई को रात्रि 10-11 बजे साहब सिंह परिहार निवासी सेवढ़ीकलां अपने गांव से आरटीओ बैरियर सिकन्दरा की तरफ जा रहा था कि तभी रास्ते में तीन युवकों ने उसे रोका और कट्टे का भय दिखाकर उसका मोबाईल व 100 रूपये की लूट कर झांसी की ओर भाग गए। जिस पर साहब सिंह रिपोर्ट पर थाना दिनारा ने अप.क्रं.227/14 पर धारा 392,34 आईपीसी ताहि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का मामला कायम किया। 

एसपी श्री सिकरवार को जरिए मुखबिर सूचना मिली, एसपी के निर्देश पर एसडीओपी पीएस सोलंकी करैरा के मार्गदर्शन में रेस्ट हाउस बस स्टैण्ड के पास खड़े तीन अज्ञात नई उम्र के लड़कों को पकड़कर उनसे नाम पता पूछा, जिस पर सभी ने अलग-अलग नाम-ठिया बताया तो पुलिस को शक हुआ। जिस पर पुलिस ने तीनों जिसमें धर्मेन्द्र पुत्र सीताराम प्रजापति उम्र 20 वर्ष, लक्ष्मण पुत्र छोटे लाल प्रजापति उम्र 22 वर्ष एवं कृष्णपाल पुत्र सियाराम अहिरवार उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम अंबाबाय झांसी का होना बताया।

इन आरोपियों से पूछताछ में बीती 26 जुलाई को हुई लूट की घटना के बारे में जानकारी लगी। जिसमें आरोपी लक्ष्मण से 315 बोर का कटटा बरामद किया तथा दो जिन्दा कारतूस भी मिले। आरोपी धर्मेन्द्र से लूटा गया मोबाईल व 100 रूपये बरामद किए तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल यू पी 93 डब्लू 3859 भी आरोपियों के कब्जे से जब्त कर आरोपियों की गिर तारी की गई। इन आरोपियों को पकडऩे में टीआई पीएस तोमर, दिनारा थाना प्रभारी परमानन्द शर्मा का भी योगदान रहा। साथ ही अन्य मामलों का भी खुलासा हुआ।