लायन्स व लायनेस क्लब साउथ का पदस्थापना शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

शिवपुरी-पीडि़त मानवता की सेवा में लायन्स व लायनेस क्लब साउथ के द्वारा किए गए कार्य अनुकरणीय है मन में सेवा का भाव आकर उसे पूर्ण किया जाना ही सेवा का सार्थक परिणाम है इसके लिए समाजसेवी संस्थाऐं बधाई की पात्र है, हमारा उद्देश्य अर्जुन की तरह होना चाहिए जिसका निशाना घूमती हुई मछली की आंख पर रहता है।
इसी तरह पीडि़ता मानवता जहां दिखे उसे सहायता व आर्थिक मदद दी जाए तभी हम इस सेवाभाव के कार्य को पूर्ण कर सकेंगें, सेवा के इस कार्य में दिमाग का ठण्डा होना, जुबान को संभालना और हृदय का कोमल होना आवश्यक है। उक्त उद्गार व्यक्त किए लायन्स व लायनेस क्लब साउथ शिवपुरी के शपथ ग्रहण समारोह में क्लब के पूर्व प्रांतपाल राजेन्द्र गंगवाल ने जो स्थानीय ग्वालियर वायपास स्थित होटल सोनचिरैया पर मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में शपथ विधि अधिकारी ला.डॉ.विष्णु गोयल सह प्रान्तपाल द्वितीय, 323 ई-1, विशिष्ट अतिथि ला.प्रभात गोन्डल रीजन चेयरपर्सन, रीजन 11, ला.रामशरण अग्रवाल सह सचिव प्रांत 323 ई-1 व ला. निर्जय जैन जोन चेयरपर्सन, जोन द्वितीय, रीजन 11 के साथ कार्यक्रम संयोजक जे.पी.चौधरी, बबीता अग्रवाल व नव निर्वाचित अध्यक्ष आलोक गुप्ता, सचिव मयंक भार्गव, लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती रूचि जैन व सीमा गोयल मंचासीन थे। 

कार्यक्रम की शुरूआत मॉं सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवल के साथ हुई। कार्यक्रम में क्लासिकल संगीत की धुनों पर स्कूली बालिकाओं ने भी नृत्य की प्रस्तुति दी। इस दौरान शपथ विधि अधिकारी डॉ.विष्णु गोयल ने नव निर्वाचित लायन्स व लायनेस साउथ की वर्ष 2014-15 की नवीन कार्यकारिणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई और 'गौरव की अ िावृद्धिÓ विषय को लेकर कार्य करने का आह्वान किया। इसके साथ ही इस शपथ के साथ सेवा के कार्य किस प्रकार से किए जाऐं और उन्हें सार्थक करने के लिए किन प्रयासों की आवश्यकता हो इसकी विस्तृत जानकारी रीजन चेयरपर्सन प्र ाात गोन्डल ने दी। इसके साथ ही श्री गोन्डल ने शिवपुरी साउथ के संवैधानिक गाइड लाइन की शपथ भी सभी मे बरों को दिलाई।    

सेवा के भाव को बनाए रखने के लिए लायन्स क्लब साउथ के अध्यक्ष अलोक गुप्ता, सचिव मयंक भार्गव ने जहां माधवचौक स्थित शासकीय बालिका छात्रावास को हॉस्टल वार्डन प्रिया जैन को क्लब की ओर से नि:शुल्क वाटरकूलर प्रदान किया तो वहीं लायनेस साउथ की ओर से कुं.सबिना को आत्मनिर्भर बनने हेतु एक सिलाई मशीन भेंट की गई। कार्यक्रम में नवीन अध्यक्ष अलोक गुप्ता व लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती रूचि जैन ने अपनी वर्ष की जाने वाली गतिविधयों का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया और इसके लिए समस्त क्लब के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ अन्य समाजसेवी संस्थाओं से सहयोग बनाए रखने की अपील भी की। 

आधुनिकता के इस युग में लायनवाद को मानने वाले सभी लायन्स व लायनेस साथियों के लिए ट्रेजरर मुकेश गोयल व उनके पुत्र  मयंक गोयल ने संयुक्त रूप से लायन क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ एण्ड्रोड एपलीकेशन लांच की। जिसका विधिवत विमोचन कार्यक्रम के अतिथिद्वयों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन मास्टर ऑफ सेरेमनी राकेश जैन व अर्चना भार्गव ने संयुक्त रूप से किया। आभार प्रदर्शन लायन सचिव मयंक भार्गव ने व्यक्त किया।