पेट्रोल पंप लूटने आए हथियार बंद गिरफ्तार

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में स्थित पोहरी किले के पास हनुमान मंदिर में बीती रात्रि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार बदमाशों को हथियारों सहित गिफ्तार किया है। जबकि एक बदमाश भागने में कामयाब हो गया।
उक्त सभी बदमाश पूर्व में पोहरी में हुई लूट, चोरी के आरोपी हैं और बीती रात्रि वह पोहरी से तीन किमी दूर स्थित पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे थे लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने सभी बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 आईपीसी सहित 25, 27 आ र्स एक्ट और 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में इस मामले का खुलासा करते हुए अति.एससपी आलोक सिंह व पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि कल उन्हें मुखबिर के जरिए कुछ बदमाशों के होने की सूचना मिली। जिस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार को अवगत कराया। एसपी श्री सिकरवार के निर्देश के बाद पोहरी टीआई राकेश गुरगेला ने तीन टीमें बनाईं। जिसमें एक टीम का निर्देशन स्वयं श्री गुरगेला ने किया और दूसरी टीम में भटनावर चौकी प्रभारी रविन्द्र सिंह कुशवाह उपस्थित थे। जबकि तीसरी टीम में एएसआई अजय सिंह पटेल रहे। पुलिस टीम ने बताए गए स्थान पोहरी किले के अंदर हनुमान मंदिर की घेराबंदी की तो वहां 5 बदमाश हथियारों से लेस होकर बैठे हुए थे।

इन्हें पकड़ा और एक आरोपी भागा
पुलिस को देखकर बदमाशों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने डब्बू शर्मा पुत्र दाताराम शर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी पोहरी, दीवान पुत्र मुरारी जाटव, उम्र 22 वर्ष निवासी सोनीपुरा, प्रताप पुत्र सरदार सिंह गुर्जर उम्र 23 वर्ष निवासी छिनाई छर्च, दिनेश पुत्र ओमप्रकाश सोनी उम्र 21 वर्ष निवासी सोनीपुरा को गिर तार कर लिया। जबकि मलखान खंगार निवासी सोनीपुरा अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने पकड़े गए सभी बदमाशों की तलाशी ली तो डब्बू शर्मा के पास से एक एयरगन, दीवान जाटव से 315 बोर का एक कट्टा मय राउण्ड, प्रताप से तलवार और दिनेश सोनी से कुल्हाड़ी बरामद की।

अन्य वारदातें भी कबूली, बरामद किया सामान
पकड़े गए बदमाशों से जब पुलिस ने स ती से पूछताछ की तो उन्होंने पोहरी क्षेत्र से तीन-चार दिन पहले एक महिला को लूटने की घटना को कबूल किया और लूटे गए माल को भी पुलिस ने बदमाशों से पास से बरामद कर लिया है। वहीं उक्त बदमाशों में झिरी स्कूल में चोरी करना भी कबूला। जिसमें चोरी का क प्यूटर भी बदमाशों से बरामद किया गया है। इसके साथ ही पिपरघार और जेसी गांव के बीच डीपी से तेल चोरी की घटना को बदमाशों ने कबूला है। साथ ही एक माह पहले आदिवासियों के साथ मारपीट के मामले में भी उक्त बदमाश दोषी पाए गए थे।