अब गणेशा ब्लेस्ड स्कूल बाल कल्याण समिति ने थमाया नोटिस

शिवपुरी। मासूम बालक-बालिकाओ को होमवर्क करके ना लाने के मामले में की गई मारपीट को लेकर अब बाल कल्याण समिति ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन की उस प्राचार्य को नोटिस भेजा गया है जिसने एक मासूम बालिका को होमवर्क करके ना लाने पर उसके साथ मारपीट की थी।
अभी-अभी ताजातरीन मामले में इसी स्कूल का एक विद्यार्थी भी किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते स्कूल से भाग गया। ऐेस में इस विद्यालय की इस तरह की गतिविधियों से आमजन व अभिभावक भी परेशान है। अब गणेश ब्लेस्ड स्कूल भी जांच के साथ कार्यवाही के दायरे में आ गया है ऐसे में बाल कल्याण समिति द्वारा की जांच में सब कुछ सही पाया गया तो प्रबंधन पर कार्यवाही गिरना तय है।

इसलिए थमाया नोटिस
गणेश ब्लेस्ड स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा कक्षा 9 की छात्रा यशस्वी शर्मा को प्रताडि़त करने के मामले में बाल कल्याण समिति ने नोटस जारी किया है और उनसे 21 जुलाई तक अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने बताया कि जवाब संतोषजनक न होने पर बाल संरक्षण अधिनियम 2000 के तहत स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रताडि़त छात्रा बीमार होने के कारण स्कूल में दिया गया होमवर्क पूरा नहीं कर पाई थी। इस पर स्कूल की प्राचार्या ने पहले उसे होमवर्क के बारे में पूछा तो छात्रा ने अपने बीमार होने की बात कहकर कहा कि वह होमवर्क नहीं कर पाई। इस पर प्राचार्य ने उसकी पिटाई लगा दी। बाद में उसे सजा सुनाते हुए पांच घंटे तक स्कूल की गैलरी मेें बिठाए रखा। इस शारीरिक यातना से छात्रा की तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई। इसकी रिपोर्ट छात्रा के परिजनों ने कोतवाली में दर्ज कराई थी।