फिल्मी कोर्स के लिए दिया जाएगा प्रशिक्षण

शिवपुरी। आज भागदौड़ की जिंदगी में जहां सभी छात्र इंजीनियरिंग मेडिकल ऑफ मैनेजमेंट की ओर ही अग्रसर है लेकिन क्या वास्तविकता में इस प्रकार की व्यवसायिक शिक्षा से रोजगार प्रचुर मात्रा में है एक छात्र शिक्षा को रोजगार के लिए सबसे बड़ा हथियार मानता है परन्तु आज की र तार भरी जिंदगी में इस प्रकार की पार परिक शिक्षा के कारण आप अपनी रूचियों को कहीं भूल ही गए है।
इसी समस्या को ध्यान में रखकर इंडिपेंडेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया एण्ड फिल्म आपके शहर शिवपुरी में पहली बार ऐसी व्यावसायिक शिक्षा लेकर आया है। जिसके माध्यम से आप अपनी रूचि को ही अपना व्यवसाय बना सकते है। अब चाहे वह रूचि अभिनय, नृत्य, गायन, चित्रकला, कैमरा, एंकरिंग, बाध्ययंत्र, वादन कुछ भी हो लेकिन आप अपनी रूचि को अपने जीवन जीने की शैली बना सकते है। इंडिपेंडट इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया एण्ड फिल्म विभिन्न प्रकार के ऐसे कोर्स प्रारंभ कर रहा है। 

जिसके अध्ययन के लिए आपको दिल्ली और मु बई जैसे बड़े शहरों में जाना पड़ता था लेकिन अब आप अपने ही शहर में रहकर कम समय में अपने पसंदीदा कोर्स कर सकते है। स ाी पाठ्यकर्मो के प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षकों की व्यवस्था की गई है संस्थान में दाखिले का सिलसिला चालू है। छात्रों को इन नए कोर्सेस से अवगत कराने के लिए न्यू ब्लॉक में स्थित आई.आई.एम.एफ. संस्थान में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शाला नि:शुल्क कराई जाएगी। जिसमें सभी छात्रों को विभिन्न मीडिया पाठ्यक्रमों और उनसे रोजगार के माध्यमों से अवगत कराया जाएगा।