किस्सा सौतन का: बीवी ने कराया दहेज प्रताणना का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के ग्राम बिजरावन में रहने वाली एक पीडि़त महिला ने पति द्वारा दूसरी शादी करने और दहेज न देने पर उसे ससुरालीजनों द्वारा घर से निकाले जाने की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए, 34 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामसखी निवासी बिजरावन का विवाह गौराकला चंदेरी जिला अशोकनगर के रामनिवास लोधी के साथ लगभग 10-11 वर्ष पूर्व हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपी पति रामनिवास लोधी, सास रामकली लोधी, ससुर भैय्यालाल उससे दहेज के रूप में एक मोटरसाइकिल और कलर टीव्ही की मांग करते चले आ रहे थे। लेकिन रामसखी उस मांग को पूरा नहीं कर सकी तो आरोपी उसे तरह-तरह की प्रताडऩाएं देते रहे।

इसी बीच रामसखी के पति रामनिवास की नौकरी इंदौर में एक टॉवर पर लग गई। जहां वह रामसखी को छोड़कर नौकरी करने लगा और इंदौर में उसने एक वर्ष पहले दूसरी शादी कर ली। जब यह बात पीडि़ता को पता लगी तो उसने कई बार अपने पति से संपर्क साधा और उसके होते हुए दूसरी शादी करने पर एतराज जताया तो आरोपी ने उसे धमकी दी और अपने माता-पिता की सहायता से उसे घर से निकाल दिया।

इसके बाद वह अपने पिता के घर ग्राम बिजरावन में जाकर रहने लगी। जहां कई बार पीडि़ता के पिता ने अपने दामाद और समधी से संपर्क साधा और अपनी पुत्री को घर में पनाह देने की बात कही तो आरोपी बिना दहेज के रामसखी को रखने पर राजी नहीं हुए। तब पीडि़ता ने कल थाने पहुंचकर आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।