शहर की सड़कें गढ्ढों में कनवर्ट

शिवपुरी। सावन का महिला शुरू होते ही करीब एक महीने से गर्मी की झुलसन से जूझ रहे लोगों को बारिश ने राहत प्रदान की, लेकिन राहत के साथ-साथ शहरवासियों की मुसीबतें भी बढ़ गई हैं। पिछले तीन दिनों से शुरू हुई झमाझम बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया।
जिससे हर तरफ कीचड़ और बड़े-बड़े गढ्डे नजर आ रहे हैं। साथ ही इन गढ्डों में वाहनों का फंसना भी शुरू हो गया है। जिससे आए दिन वाहनों की टूट फूट हो रही है और वाहन मालिकों पर मेंटीनेंस के खर्च का बोझ भी बढ़ गया है।

वहीं शहर की कई कॉलोनियों में जल की निकासी न होने के कारण गली का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। जिससे भी लोग परेशान हैं। जिसकी कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं। लेकिन आज तक इन शिकायतों पर कोई भी कार्रवाई नपा द्वारा नहीं की गई है। दरअसल इस वर्ष मानसून कमजोर होने से लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिच गई हैं। ऐसे में भीषण गर्मी और उमस भी लोगों को बेहाल कर रही है। वहीं पेयजल संकट से भी शहरवासी परेशान हैं, लेकिन सावन का महिला लगते ही गुरूवार से बारिश होनी शुरू हो गई। जिससे लोगों के मुरझाए चेहरों पर चमक लौट आई।

वहीं किसानों ने भी राहत की सांस ली। आज सुबह से बादल छाए रहने से लोगों को बारिश होने की उ मीद नजर आ रही है। सुबह से ठण्डी हवाओं ने लोगों को तरोताजा कर दिया है। मौसम के अचानक बदलने से पर्यटन स्थलों पर भीड़ बढ़ गई है। वहीं बाजारों में बिकने वाली चाट और अन्य खाने-पीने की वस्तुओं की बिक्री भी बढ़ गई है। कल रविवार होने के कारण मौसम का लु त उठाने के लिए शहर से तीन किमी दूर भदैया कुण्ड, छत्री सहित टुण्डा भरका, भूरा खो, पवा, सुल्तानगढ़ फॉल सहित अनेकों स्थानों पर लोगों की भीड़ लगना तय है।