सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खाली हुआ एबी रोड़ का पेट्रोल पंप

शिवपुरी। एबी रोड पर गांधी आश्रम के सामने स्थित जिस जमीन पर मॉडर्न मोटर्स के नाम से पेट्रोल पंप लगा हुआ था, उसे उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद हिंदुस्तान पेट्रोलियम से खाली करा लिया गया।

100 बाई 150 वर्ग फिट अर्थात् 15 हजार 600 वर्ग फिट रकवे की उक्त जमीन का कब्जा एचपीसीएल कंपनी के अधिकारियों ने जमीन मालिक श्याम भारद्वाज को सौंपा। बेशकीमती उक्त जमीन की कीमत कम से कम 10 करोड़ बताई जाती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के हृदयस्थल पर स्थित उक्त जमीन को दिल्ली निवासी श्याम भारद्वाज ने सन् 1953 में भारत पेट्रोलियम को किराए पर दिया। भारत पेट्रोलियम ने मॉडर्न मोटर्स को कंपनी का अधिकृत विक्रेता नियुक्त कर उक्त जमीन पर पेट्रोल पंप चलाने की इजाजत दे दी। 2003 में श्याम भारद्वाज ने जमीन खाली कराने के लिए न्यायालय में वाद दायर किया और बताया जाता है कि सर्वोच्च न्यायालय तक फैसला उनके पक्ष में गया।

सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में हिंदुस्तान पेट्रोलियम को निर्देशित किया कि वह उक्त जमीन खाली कराकर कब्जा जमीन मालिक श्याम भारद्वाज को सौंपें। इसी तारतम्य में आज एचपीसीएल कंपनी के अधिकारी, माडर्न मोटर्स के संचालक और जमीन मालिक श्याम भारद्वाज मौके पर पहुंचे। श्री भारद्वाज ने पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारियों से कहा कि वह जमीन को पूरी तरह अतिक्रमण से मुक्त कराकर उन्हें सौंपे इसके बाद ही वह कब्जा प्राप्त करने के कागजात पर हस्ताक्षर करेंगे। समाचार लिखे जाने तक कब्जा लेने की कार्रवाई जारी थी।