बैराढ़ में स्थापित होगा औद्योगिक क्षेत्र

शिवपुरी। जिले के पोहरी भाजपा विधायक प्रहलाद भारती का कहना है कि बैराढ़ को औद्योगिक एवं व्यावसायिक क्षेत्र बनाने की श्रृंखला में बैराढ़ में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की जा रही है। जिसके अंतर्गत बैराढ़ के उद्यमियों और व्यवसायियों को उद्योग स्थापित करने के लिए रियायती दरों पर विकसित भूखण्ड उपलब्ध कराए जाएंगें।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर आर.के.जैन द्वारा कालामढ़ बैराढ़ में 81.11 हेक्टेयर अर्थात करीब 400 बीघा भूमि उद्योग विभाग को औद्योगिक क्षेत्र स्थापना हेतु आवंटित कर दी गई है, जिसका आधिपत्य भी उद्योग विभाग के अधिकारियों द्वारा राजस्व विभाग से 02 जुलाई 2014 को प्राप्त कर लिया है। उद्योग विभाग द्वारा औद्योगिक क्षेत्र स्थापना हेतु विकास के प्रस्ताव शीघ्र तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजे जाएंगें।

विधायक प्रहलाद भारती ने कालामढ़ बैराढ़ में औद्योगिक क्षेत्र स्थापना हेतु प्रदेश की उद्योग मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वे पूरी तरह से आशान्वित हैं कि आने वाले समय में हमारी उद्योग मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी औद्योगिक क्षेत्र के विकास की नींव रखेंगीं, जिससे बैराढ़ क्षेत्र प्रदेश के औद्योगिक नक्शे पर अपना एक अहम स्थान बनाएगा। 

भाजपा विधायक प्रहलाद भारती ने बताया कि इस क्रम में गौरतलब है कि ग्राम परीच्छा में 110 हेक्टेयर अर्थात 550 बीघा और गुरावल में 30 हेक्टेयर अर्थात 150 बीघा भूमि औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए उद्योग विभाग को दी जा चुकी है और इसमें विकास कार्य कराने हेतु प्राथमिक प्रस्ताव भी शासन को भेजे जा चुके हैं जो कि शीघ्र ही स्वीकृत होने वाले हैं। विधायक प्रहलाद भारती का मानना है कि क्षेत्र मे ंइन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना से क्षेत्र की जनता को रोजगार और उद्यम के नए-नए अवसर प्राप्त होंगें और नि:संदेह क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में मील के पत्थर सिद्ध होंगें।