गांव में पहुंचा भालू, ग्रामीणों पर किया हमला

शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग के अन्तर्गत ग्राम ठगोसा गोंदरी मे आज रविवार को सुवह के 7 बजे जंगल से भागकर एक जंगली भालु ग्राम ठगोसा मे आ धमका। भालु के आ जाने से गांव में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

भालु ने गांव के दो लोगो पर हमला बोल दोनो को घायल कर दिया। वहीं भालु के आने की सूचना ग्रामीणों ने वन अमले को दी जिस पर से मौके पर पहुंचे वन अमले ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद भालु को पकड़कर उसे पिजरें में बंद कर लिया।

भालु ने गांव में आते ही ग्रामीण सरजू पुत्र मनफूल परिहार जो कि अपने कुएं पर काम कर रहा था उसे झपट्टा मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद भालु ने गांव के दूसरे ग्रामीण मुंशी पुत्र कुवर राज कुशवाह को भी झपट्टा मार कर घायल कर दिया। इसके बाद भालु पास स्थित अन्तु कुशवाह की गैलरी मे जा घुसा।

 ग्रामीणों ने गांव में भालु घुसने की सूचना वन अमले को दी जिस पर से मौके पर पहुंचा वन अमले ने भालु को पकडऩे के लिए योजना बनाई लेकिन वे उसे पकड़ नहीं पाए। इसी बीच भालु गैलरी से भागकर पंचायत के सरपंच के मकान से होते एक बकरें को भी अपना शिकार बना लिया। वहीं भालु वन विभाग की टीम व ग्रामीणो से बचने के लिये गोंदरी गांव मे स्थित प्राथमिक विद्यालय मे जा घुसा। वहीं जब वन अमला भालु को पकडऩे में नाकामयाब रहा तो जिला मु यालय से वन अमले के रेसक्यू दल को बुलाया गया।

कुछ देर बाद जब रेस्क्यू दल की टीम मौके पर पहुंची तो टीम के डॉ जितेन्द्र जाटव ने अपनी ऐयर गन से बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर भालू को बेहोश कर दिया। बाद में वन अमले ने भालु को एक बड़े पिजरें में बंद कर दिया। बाद में अमने ने भालु को दूर स्थित जंगल में छोड़ दिया। भालु को पकडने मे पोहरी रेंजर आर के सक्सेना, एसडीओ एसके राजौरा, डिप्टी रेंजर जावेद अंसारी, ललित राठौर तथा पुलिस के प्रधान आरक्षक चंदन धाकड, प्रकाश वघेल, नवल सिह कुशवाह व एसआई अमरसिंह रैकवार सहित वनरक्षक अजय पंचवेदी, अवदेष श्रीवास्तव के साथ ही गौदरी सरपंच हाकिम सिंह यादव, सांपरारा सरपंच लाखन सिंह यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों की भूमिका रही।