पत्नि के खाना बनाने में देरी से नाराज पति ने लगाई फांसी

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम खरीचा में विगत दिवस एक युवक ने पत्नि की लेट लतीफी के कारण खाना बनाने में देरी होने से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसका शव कमरे में पंखे के कुंदे से लटका हुआ मिला। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुनील पुत्र गणेशीलाल मिश्रा निवासी खड़ीचा का शव कल सुबह फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। जब पुलिस ने मृतक के परिजनों से आत्महत्या के कारणों की जानकारी ली तो उसकी पत्नी सुशीला ने पुलिस को बताया कि 21 जुलाई को वह और उसकी पुत्री खुशबू बाजार गई थी और खरीददारी करते उन्हें काफी समय हो गया था और वह देर से घर पहुंची। जब वह घर पहुंची तो घर पर खाना नहीं था और मृतक ने शीघ्र ही खाना बनाने के लिए सुशीला से कहा। लेकिन सुशीला जल्द खाना नहीं बना सकी और मृतक भूख के कारण नाराज हो गया। बाद में वह उत्तेजित होकर घर से बाहर निकला। 

जब उसे रोकने की कोशिश की तो वह गुस्से में कमरे में चला गया और कुंदी लगा ली। इसके बाद कुछ देर बाद जब खाना तैयार हो गया तो उसकी पत्नी खाना लेकर उसके पास पहुंची तो उसने दरबाजा नहीं खोला। बहुत परेशान होने के बाद दरवाजा नहीं खुला तो सुशीला पति की नाराजगी को भांपकर खाना किचिन में रखकर सो गई, लेकिन सुबह भी जब सुनील ने दरवाजा नहीं खोला तो उसके परिजनों को शंका हुई और दरवाजे को खटखटाया। बाद में खिड़की से कमरे के अंदर झांककर देखा तो सुनील फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। बाद में घटना की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोलकर फंदे से उतारा और शव को पीएम हाउस पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया।