दिनदहाड़े घर में घुसे चोर, कौना कौना तलाशा, 2 लाख का माल साफ

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले गोविन्द नगर क्षेत्र में दिनदहाड़े एक शिक्षक के घर अज्ञात चोरों ने छत की ग्रेल निकलकर प्रवेश किया और घर के अंदर के हरेक कोने को खंगाल डाला। चोरों के हाथ जो लगा वह उन्होंने समेटा, जिसमें अलमारी को तोड़कर उसमें रखे सोन-चांदी के जेवरात व नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद चोर चंपत हो गए। घटना के समय वह स्कूल पढ़ाने गया था चूंकि शिक्षक की पत्नि भी शिक्षिका है इसलिए अज्ञात चोरों ने इस सूने मकान को अपना निशाना बनाया और यहां से लगभग 2 लाख से अधिक की चोरी की घटना केा अंजाम दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया और बारीकी से जांच करते हुए शीघ्र मामले का खुलासा करने की बात कही। पुलिस ने पीडि़त शिक्षक की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के विरूद्ध धारा 354,380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पेशे से शिक्षक प्रेमप्रकाश शुक्ला और उनकी पत्नि भी शिक्षिका है। यह दोनों गोविन्द नगर में रहकर अपना घर-परिवार चलाते है। चूंकि दोपहर की शिफ्ट में ड्यूटी होने के कारण प्रेमप्रकाश अपनी पत्नि के साथ बुधवार की दोपहर घर में ताला लगाकर अपनी ड्यूटी के लिए निकल गए। इसी बीच किन्हीं अज्ञात चोरों ने घर की छत पर पहुंचकर पहले ग्रिल निकाली और इस सूने मकान को अपना निशाना बनाया।

घर में घुसकर चोरों ने चारों ओर से उसे खंगाल दिया और एक अलमारी मिली तो उसका लॉक तोड़कर उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर व नगदी पर हाथ साफ कर दिया। दिनदहाड़े एक सूने मकान को निशाना बनाने वाले चोंरो  ने बड़ी बारीकी से घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों को कुछ जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत प्रेमप्रकाश को सूचना दी, जिस पर वह अपने घर आए और जब बाहर से ताला खोला तो अंदर का दृश्य देखकर उनके होश उड़ गए।

घर में रखे जेवर जिसमें गले की चैन, कंगन, माला सभी सोने-चांदी के लगभग 10 से 12 तौला गायब था इसके साथ ही घर में रखे नगदी 40 हजार रूपये भीनहीं मिले। घर में हुई चोरी की वारदात को लेकर तत्काल पुलिस को सूचित किया। जिस पर देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी मय पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। पुलिस ने आश्वस्त किया है कि चोरों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। लेकिन दिनदहाड़े घनी बस्ती में इस तरह चोरी होने से अन्य लोगो की नींद उड़ गई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।