सिंहनिवास के दो मकानों से 10 लाख की चोरी

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेंत्र स्थित ग्राम सिंहनिवास में रहने वाले दो सगे भाईयों सहित पड़ौसी के घर से शनिवार की तड़के अज्ञात चोर करीब 10 लाख का सोने-चांदी का माल सहित नकदी ले गए।
गांव के मंदिर पर रात्रि जागरण होने से लगभग सभी युवक उस जागरण में गए हुए थे जिससे सूने घर थे लेकिन एक घर में चोरो को जाते-जाते एक महिला ने देख लिया जिससे बाद पुलिस को तुरंत सूचना दी गई और पुलिस ने मामले में काफी सर्तकता दिखाई और चोरो का पीछा किया। 

चोर एक सेंट्रो गाड़ी में सवार होकर आए थे जिन्हे पुलिस के चीता जवानों ने ग्वालियर बायपास पर रोकने की कोशिश की लेकिन चोर मौके से निकल गए लेकिन पुलिस ने जिले के सभी थानों को अलर्ट कर दिया जिससे सुभाषपुरा पुलिस ने उक्त सेंट्रो गाड़ी व एक चोर को दबोच लिया। हालांकि चोर से कितना माल और अन्य चोरो के बारे में क्या जानकारी मिली है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीमें फिलहाल चोरो की तलाश में ग्वालियर सहित अन्य शहरों में रवाना हुई है।

ग्राम सिंहनिवास में रहने वाले दौलतपुरी व उसके भाई मंगलपुरी गोस्वामी जो कि राजेश्वरी मंदिर वालों के परिवार के है, के मकान में आज तड़के अज्ञात चोर घुस गए। घटना के वक्त एक महिला को छोड़ घर के अन्य लोग गांव के मंदिर पर हो रहे रात्रि जागरण में शामिल होने के लिए गए हुए थे। चोरो ने तसल्ली से पूरे घर की खाना तलाशी ली और घर के अंदर रखे 10 तौला सोने की करधोनी, तीन सोने के हार, दो मंगलसूत्र, 6 अंगूठी, तीन सोने की चैन, 4 जोड़ी झुमकी, चार चूड़ी व 3 किलों चांदी के जेवरात सहित एक कमरे में रखे 76 हजार व दूसरे कमरे में रखे 7 हजार मिलाकर 83 हजार रूपए लेकर मौके से फरार हो गए। 

वहीं दूसरे पड़ौस के घर से चोर कुछ ले जाने में सफल नहीं हुए क्योंकि चोरो को एक महिला ने देख लिया जिससे शोर हुआ और सेंट्रो कार में सवार होकर आए शातिर चोर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने सूचना पर चारों तरफ नाकाबंदी कर ली जहां ग्वालियर बायपास पर चीता के दो जवानों ने चोरो को रोकने की कोशिश की लेकिन वे हाथ नहंी आ सकें इसके बाद सुभाषपुरा पुलिस ने चैंकिग के दौरान उक्त कार को बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक चोर को भी हिरासत में लिया है लेकिन इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। वहीं एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की कई टीमें ग्वालियर सहित अन्य शहरों के लिए चोरो की तलाश में रवाना हो गई है।