स्वर्णकार को सोना चैक कराने जंगल में बुलाया और लूट लिया

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र में कल दोपहर एक युवक कस्बे के स्वर्णकार को सोना चैक कराने के लिए आरोपियों ने फोन कर उदवाया की पुलिया पर बुला लिया और उसे जंगल ले जाकर उसकी मारपीट की और उसके 20 हजार रूपये व एक मोबाइल छीनकर ले गए। जिसकी शिकायत पीडि़त ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई है। जहां एक नामजद और तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 419, 394, 34 सहित 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनारा कस्बे में स्वर्णकार मुकेश सोनी पुत्र विशुनलाल सोनी उम्र 20 वर्ष निवासी खुदावली के पास चार-पांच दिन पहले आरोपी सुरेन्द्र आदिवासी पहुंचा और उसने मुकेश से कहा कि उसके पास सोने का एक टुकड़ा है और वह उसे बेचना चाहता है। जिस पर फरियादी ने उसे खरीदने की इच्छा जताई और सोने के टुकड़े को चैक करने की बात कही। इसके बाद आरोपी चला गया और कल आरोपी ने मुकेश के मोबाइल पर फोन कर उसे उदवाया की पुलिया पर आने को कहा तो वह अपनी मोटरसाइकिल लेकर आरोपी द्वारा बताए स्थान पर पहुंच गया। 

जहां आरोपी सुरेन्द्र आदिवासी उसे मिला और उसने मुकेश से कहा कि उसके मित्र काली पहाड़ी के पास दुवाली डेरा पर बैठे हुए हैं और सोना भी उन्हीं के पास है। इसके बाद आरोपी उसकी मोटरसाइकिल पर बैठकर उसे वहां ले गए। जहां पहले से ही तीन अन्य बदमाश बैठे हुए थे। उन्होंने मुकेश के वहां पहुंचते ही उसे सोना दे दिया। जिसे उसने चैक किया तो वह नकली था तो मुकेश ने उसे खरीदने से इनकार कर दिया। जिस पर बदमाशों में से दो युवक जो लाठी लिए थे। उन्होंने मुकेश की मारपीट कर दी और उसकी जेब में रखे 20 हजार रूपये और मोबाइल छीन लिया और वहां से भाग गया।