बेहटा गुरूद्वारे पर शहीदी जोड़ मेला बुधवार से

शिवपुरी। एबी रोड़ स्थित गुरूद्वारा गुरू अर्जनदेव दरबार साहिब बेहटा पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सालाना शहीदी जोड़ मेला 11 जून से आरंभ होने जा रहा है।
लगातार तीन दिन 14 जून तक चलने वाले इस मेले में कई धार्मिक, सांस्कृतिक और खेलकूद से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जावेगें। इसके अलावा जनसेवा के तहत मेले के दौरान बेहटा गुरूद्वारे से निकलने वाले राहगीरों और बाहन चालकों को ठण्डे पानी के साथ मीठा सरबत पिलाया जावगा और गुरूजी का अटूट लंगर भी चलेगा।

गुरूद्वारा श्री गुरू अर्जनदेव दरबार साहिब के जत्थेदार बाबा तेगसिंह ने बताया कि कार सेवा सचखण्डवासी संत बाबा, तारा सिंह, संत बाबा घोला सिंह और संत बाबा गुरूनाम सिंह के मार्गदर्शन में शहीदी जोड़ मेले की शुरूआज 11 जून को सुबह अखण्ड पाठ साहिब के आरंभ के साथ होगी। इसके बाद 11, 12 और 13 जून को जिन में बाहरी दीवान के कार्यक्रम होगें। 

अगले दिन 14 जून को अमृत संचार होगा। इस तीन दिवसीय मेले के दौरान मेला स्थल पर कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन रखा गया है। इसके तहत 13 जून को शिवपुरी और श्योपुर की टीमों के बीच कबड्डी का मुकावला होगा। इसके अलावा पंजाब के जथ्थों द्वारा कई रोमांचक कार्यकम प्रस्तुंत किए जावेगें। उन्होनें सभी धर्मप्रेमी लोगों से सालाना शहीदी जोड़ मेला में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की है।