अतिक्रमण हटाने गया बीट गार्ड को, बंधक बनाकर पीटा

शिवपुरी। कोलारस रेंज की सेमरी बीट में रविवार को अतिक्रमण हटवाने गए बीट गार्ड को पट्टा दिखाने के बहाने घर ले जाकर बंधक बनाकर मारपीट कर दी।

सूचना मिलने पर वन अमले ने पहुंचकर बीट गार्ड को मुक्त कराया। तेंदुआ थाना पुलिस ने बीट गार्ड की रिपोर्ट पर बंधक बनाने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। साथ ही जुताई करने वाले बिना नंबर के नए ट्रैक्टर के मालिक का एजेंसी के माध्यम से पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

वन विभाग के एसडीओ वीबी उपाध्याय ने बताया कि सेमरी बीट के कंपार्टमेंट 1200 में जाटव मोहल्ले का एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किए जाने की सूचना मिली थी। बीट गार्ड विजय बाथम जब मौके पर पहुंचा तो वहां उसे बनवारी पुत्र भदरू जाटव निवासी सेमरीए बिना नंबर के नए ट्रैक्टर से फॉरेस्ट भूमि पर जुताई करते मिल गया।
बीट गार्ड विजय ने जब जंगल की जमीन पर कब्जा करने से रोका तो बनवारी उससे बोला कि हमें इस जगह का पट्टा मिल गया है। बीट गार्ड ने पूछा कि तुम मुझे वो पट्टा दिखाओए जो तु हें मिला है।

बीट गार्ड को पट्टा दिखाने के लिए बनवारी उसे बस्ती में ले आयाए जहां अन्य लोगों की मदद से बनवारी ने विजय बाथम को कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद उसने बीट गार्ड से मारपीट करते हुए वर्दी तक फाड़ दी। बंधक बने विजय ने किसी तरह अपने स्टाफ को मोबाइल पर सूचना दी। कुछ देर में ही डिप्टी रेंजर कोलारस मोहन शर्मा मय दलबल के मौके पर पहुंचे और जाटव बस्ती में से बीट गार्ड विजय बाथम को छुड़ाकर लाए। एसडीओ श्री उपाध्याय ने बताया कि ट्रैक्टर नया है, इसलिए उसके मालिक के बारे में पता लगाने के लिए एजेंसी में इंजन व चैसिस नंबर दिखवा रहे हैं।

बीट गार्ड को बंधक बनाकर मारपीट के मामले में तेंदुआ थाना पुलिस ने बनवारी जाटव के खिलाफ  शासकीय कार्य में बाधा एवं मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपी की तलाश जारी है।