गोली का शिकार हुई महिला की शिनाख्त पर उठे सवाल

खनियांधाना। बीते 14 जून को मायापुर थाना क्षेत्र की जैरा घाटी में तीन अज्ञात हत्यारों द्वारा गोली मारकर जिस महिला की हत्या की गई थी। उसकी शिनाख्त छाया पत्नी मायाशिव लोधी के रूप में की गई थी। लेकिन अब उस शिना त पर ही सवाल खड़े हो गए हैं।

पुलिस ने इस मामले में महिला के पति मायाशिव लोधी पर जब शिकंजा कड़ा किया और उसे तथा उसके भाईयों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया तो मायाशिव के फूफा ने महिला की शिनाख्त पर ही सवाल खड़े कर दिए। उसने छाया का फोटो और शादी के चित्र पेश किए। उसके अनुसार मृतक महिला छाया नहीं है। पुलिस ने गलत शिनाख्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अज्ञात महिला की कार से आए तीन हत्यारों ने 14 जून को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने मृतिका की शिना त छाया पुत्री रघुवीर निवासी पाथरी तहसील सालेकस जिला गोदिया महाराष्ट्र के रूप में की थी और पुलिस को यह भी जानकारी लगी कि छाया को 60 हजार रूपये में खरीदकर लाया गया था और उसकी क्यारा गांव के मायाशिव लोधी के साथ शादी कर दी गई लेकिन शादी के चार दिन बाद 13 जून को भाग निकली। इस मामले में आज मृतिका के पति मायाशिव लोधी के फूफा पूरन लोधी पुत्र गणेश लोधी निवासी मुहारी ने छाया का वास्तविक फोटो और विवाह से संबंधित शपथ पत्र उपलब्ध कराए हैं। साथ ही पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए मृतिका की झूठी शिना त की है।

छाया की पहचान मायाशिव की भाभी ने की थी: थाना प्रभारी
इस पूरे मामले में मायापुर थाना प्रभारी हुकुम सिंह मीणा पुलिस पर लगाए गए आरोपों को निराधार और झूठे बताते हुए सफाई दे रहे हैं कि मायाशिव लोधी की भाभी ललिता और कमलेशबाई ने ही उक्त शव की शिना त की थी और छाया का फोटो भी मृतिका से मिलान किया था।