ट्रेन में जहरखुरानी का शिकार हुआ शिवपुरी का राहुल

शिवपुरी। शहर की तारकेश्वरी कॉलोनी में रहने वाले राहुल पुत्र कैलाश नारायण सोनी शनिवार को इंदौर चण्डीगढ़ ट्रेन में जहरखुरानी का शिकार हो गया। उक्त बदमाशों ने राहुल के एक हजार रूपये नगदी, दो सोने की अंगूठी, एक चांदी का चूड़ा, सोने की चैन और मोबाइल जहरीले बिस्किट खिलाकर बेहोश कर लूट लिए। लूटे गए सामान की कीमत लगभग 60 हजार रूपये है।

बेहोशी की हालत में युवक गुना की जगह उज्जैन पहुंच गया। जहां जीआरपी पुलिस ने राहुल को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया और उसके परिजनों को खबर दी।

राहुल के पिता कैलाश नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि राहुल दिल्ली में जल संसाधन विभाग में स्टेनो के पद पर कार्यरत् है और वह 20 जून शुक्रवार की रात इंदौर चण्डीगढ़ ट्रेन में सवार होकर गुना के लिए रवाना हुआ था। जहां से उसे सागर में पोस्ट ऑफिस की परीक्षा देने जाना था। श्री सोनी ने बताया कि राहुल जनरल बोगी में बैठा हुआ था। जहां आगरा से चार युवक ट्रेन में सवार हुए। इस बीच युवकों ने राहुल से दोस्ती कर ली।

राहुल जिस बोगी में बैठा हुआ था उस बोगी के सभी यात्री ग्वालियर उतर गए थे और राहुल के साथ वह चारों बदमाश शिवपुरी की ओर रवाना हुए। जहां बदमाशों ने राहुल को बिस्किट दिए। राहुल ने बिस्किट खा लिए और कुछ देर बाद वह बेहोश हो गया। इसके बाद बदमाशों ने उसकी दो सोने की अंगूठी वजनी 15 ग्राम, एक चांदी का चूढ़ा, मोबाइल, 10 ग्राम वजन की सोने की चैन और मोबाइल लूट लिए और वहां से भाग निकले।

बेहोशी की हालत में राहुल गुना की जगह उज्जैन पहुंच गया। जहां जीआरपी पुलिस ने राहुल को बेहोशी की हालत में देखा और उसे जगाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं जागा तो पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची। जहां उसका इलाज किया गया उसके बाद वह होश में आया और अपने परिवार वालों से संपर्क किया और घटना की विस्तृत जानकारी दी। पुलिस ने जीरो पर कायमी कर मामला ग्वालियर जीआरपी को सौंप दिया है।