प्लॉटों के नामांतरण व डायवर्सन पर लगी रोक हटाने की मांग

शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान के शिवपुरी आगमन पर उन्हें भाजपा के जिला महामंत्री भरत अग्रवाल (नारियल वाले) ने एक ज्ञापन सौंपंकर शिवपुरी में प्लॉटों के नामंातरण व डायवर्सन की प्रक्रिया को पुन: सुचारू रूप से संचालित किए जाने की मांग की है।

इसके पीछे भाजपा नेता श्री अग्रवाल ने तर्क बताया कि इससे शासन के राजस्व को ही नुकसान पहुंच रहा है और कई लोग अपने भवन तक नहीं बना पा रहे है ऐेसे में यहां विक्रय पत्र तो पंजीयन किया जा रहा है लेकिन प्लॉटों के विक्रय पत्र के बाद उनके नाम का नामांतरण व डायवर्सन नहीं किया जाता है जिससे जनता में प्लॉटों की क्रय-विक्रय पूर्णत: बंद सी हो गई है।

श्री अग्रवाल के अनुसार मप्र शासन को अच्छा खासा राजस्व प्रदान करने में नामांतरण व डायवर्सन की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इससे जरूरतमंद अपनी आवश्यकतानुसार जमीन का क्रय-विक्रय भी कर लेता था लेकिन इस तरह राजस्व को नुकसान पहुंचकर नामंातरण व डायवर्सन पर रोक लगाना न्यायोचित नहीं है। ऐसे में प्रदेश के मु यमंत्री से आग्रह है कि वह शिवपुरी में नामांतरण व डायवर्सन पुन: शीघ्र चालू किये जावे ताकि प्लॉटों का क्रय-विक्रय हो सके और जनता को भी राहत मिल सके।