दहेज के लिए बहू को घर से निकाला, पुलिस ने किया मामला दर्ज

शिवपुरी। देहात थाना पुलिस ने कल ग्वालियर के कम्पू थाने से शून्य पर पर कायमी होकर आई एक मामले में असल कायमी कर पीडि़त महिला की फरियाद पर उसके पति सहित सास-ससुर, देवर और नंनद के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए के तहत प्रकरण दर्ज किया है। उक्त आरोपियों ने 50 हजार रूपए का दहेज मांगते हुए बहू की मारपीट कर घर से निकाल दिया था। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्लनसौंप फैक्ट्री के पास पुरानी शिवपुरी में रहने वाले यूनिस उर्फ पप्पू खां का विवाह ग्वालियर के अवधपुरा इंदिरा कॉलोनी में रहने वाली जीनत कुर्रेशी के साथ वर्ष 2009 में विवाह हुआ था। शादी के बाद जब जीनत अपनी ससुराल आई तो वहां ससुरालीजनों ने उसे ठीक ढंग से रखा, लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपियों के मन में दहेज की लालसा जाग उठी और वह जीनत को दिन प्रतिदिन दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। 

जीनत का पति यूनिस ससुर यूसुफ, सास अफसरी, देवर इमरान और ननद तवस्सुम आये दिन उसकी मारपीट करते और उसे दहेज लाने के लिए दवाब बनाते लेकिन जीनत अपने मायके पक्ष की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर दहेज लाने से इन्कार कर दिया तो आरोपियों ने उसे घर से निकाल दिया, लेकिन जीनत के पिता उसे ससुराल लेकर पहंचे और ससुरालीजनों से अपनी पुत्री को घर में रखने की मिन्नत की जिस पर आरोपियों ने जीनत को पनाह दे दी। कुछ समय बाद ही आरोपीगण जीनत को फिर से परेशान से करने लगे और उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद पीडि़ता मायके पहुंची और अपने पिता को लेकर क पू थाने पहुंची जहां आरोपियों की शिकायत की तो क पूं पुलिस ने मामले को शुन्य पर कायम कर देहात थाना पुलिस को असल कायमी के लिए प्रकरण स्थानांतरित कर दिया।