पुलिस को चकमा देकर भाग गया बलात्कार का आरोपी

शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया के पास से कल सुबह बलात्कार का आरोपी रघुराई पुत्र बाघराज लोधी पुलिसकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया। उक्त आरोपी को पिछोर न्यायालय से शिवपुरी जेल के लिए लाया जा रहा था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी रघुराई पुत्र बाघराज लोधी पर खनियांधाना थाने में धारा 363, 376 का मामला दर्ज था। जिसको पुलिस ने गिर तार कर कल   पिछोर न्यायालय में उपस्थित किया। जहां से उसे जेल भेजा गया। कल सुबह 10:30 बजे आरोपी रघुराई को लेकर खनियांधाना थाने में पदस्थ एसएएफ का मनोज कुमार बस से उसे शिवपुरी ला रहा था। 

जहां ग्राम सलैया के पास सुनसान इलाके में बस अचानक खराब हो गई तो बस में बैठे कुछ यात्री बस से बाहर निकल आए। तभी आरोपी रघुराई ने आरक्षक मनोज कुमार से कहा कि उसे लघुशंका करने जाना है। जिस पर आरक्षक ने उसे जाने दिया जबकि आरक्षक को उसके यहां बंधी रस्सी पकड़कर जाना था। लेकिन आरक्षक ने उसे अकेले ही जाने दिया। जिसका फायदा उठाकर आरोपी वहां से भाग निकला। आरोपी के भागते ही आरक्षक के हाथ-पैर फूल गए और वह अमोला थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 224 का प्रकरण कायम कर लिया।

लापरवाही पर आरक्षक निलंबित
बंदी के फरार होने के मामले में पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने आरोपी को शिवपुरी ला रहे आरक्षक मनोज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। आरक्षक मनोज कुमार एसएएफ में पदस्थ है।

खनियांधाना पुलिस पर भी उठे सवाल
बीती सुबह जब बलात्कार के आरोप में रघुराई को पिछोर न्यायालय में भेजा गया तो आरोपी की अभिरक्षा के लिए खनियांधाना पुलिस ने एक ही आरक्षक भेजा जिसका फायदा उठाकर आरोपी भाग गया जबकि पुलिस अगर किसी भी अपराधी को न्यायालय में पेश करती है तो उसकी अभिरक्षा के लिए दो से तीन पुलिसकर्मी रहते हैं, लेकिन खनियांधाना पुलिस ने ऐसा नहीं किया और पुलिस की लापरवाही के वजह से पकड़ा गया आरोपी फरार हो गया।