अब उठी करैरा, पिछोर, खनियांधाना और चंदेरी को रेल लाइन से जोडऩे की मांग

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा, पिछोर, खनियांधाना सहित अशोकनगर जिले के चंदेरी को रेलवे लाइन से जोडऩे की मांग अब प्रबल हो गई है और इन क्षेत्रों को रेलवे विभाग द्वारा रेलवे की सुविधाएं प्रदान करने की मांग कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि संजय शर्मा ने की है।
उन्होंने कहा है कि शिवपुरी-गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और पिछोर विधायक केपी सिंह जैसे प्रभावशाली नेताओं का कार्यक्षेत्र होने के बावजूद भी करैरा, पिछोर, खनियांधाना और चंदेरी रेलवे लाइन से वंचित हैं।

लेकिन आज तक जन प्रतिनिधियों ने क्षेत्रवासियों की इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया। जबकि देश के  अन्य ऐसे क्षेत्रों को रेलवे लाइन से जोड़ा जा चुका है जहां बड़े-बड़े पहाड़ और  खाईयां थीं। लेकिन इसके बावजूद भी इन क्षेत्रों में रेलवे लाइन डाली गई। इस कारण ऐसे विलुप्त क्षेत्र प्रकाश में आ गए हैं, लेकिन शिवपुरी और अशोकनगर जिले के अनेकों क्षेत्र इस सुविधा से वंचित हैं। 

श्री शर्मा ने इस संदर्भ में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर सहित पिछोर विधायक केपी सिंह, करैरा विधायक श्रीमती शकुंतला खटीक और चंदेरी विधायक गोपाल सिंह को रेल लाइन पर मांगपत्र भेजा है। साथ क्षेत्र की जनता से अपील की है कि रेलवे लाइन की मांग के लिए वह अपने जन प्रतिनिधियों के आगे रखें और रेल मंत्री सहित प्रधानमंत्री से पत्राचार कर अपनी मांग से अवगत कराएं।