लूट के उद्देश्य से हुई राजू की हत्या, मामला ट्रेस, दो आरोपी पकड़े, एक फरार

शिवपुरी। बीती 14 जून को देहात थाना क्षेत्र के गौशाला में स्थित भेड़ फॉर्म के पास जिस युवक राजू यादव की हत्या हुई थी उसका पुलिस ने सुराग लगा लिया है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने इस मामले में राकेश गुप्ता निवासी काली माता मंदिर के पास, लब्बी सरदार और हेतराम नट निवासीगण लुधावली को आरोपी बनाया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी राकेश गुप्ता और लब्बी सरदार को पकड़ लिया है। जबकि एक आरोपी हेतराम नट फरार है।

हालांकि पुलिस ने गिर तारी की पुष्टि नहीं की है। एसडीओपी श्री तोमर ने यह अवश्य बताया है कि इस मामले में चार-पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन हत्या का कारण क्या है यह उन्होंने स्पष्ट नहीं किया है परंतु सूत्रों का कथन है कि मृतक राजू यादव की सोने की अंगूठी हड़पने के उदेद्श्य से हत्या की गई है। हालांकि एक अन्य सूत्र का कथन है कि राजू यादव की हत्या आशनाई के चक्कर में हुई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार काली माता मंदिर के पास रहने वाले राजू यादव को 13 जून को उसका पड़ोसी राकेश यादव सुबह 9 बजे साथ ले गया था इसके बाद राजू नहीं लौटा और 14 जून को उसका शव उसके घर से महज 1 किमी दूर गौशाला क्षेत्र में पड़ा मिला। पीएम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि पत्थरों से कुचलकर राजू यादव की हत्या हुई। उस समय तक मृतक अज्ञात था, लेकिन 14 जून को मृतक की राजू यादव के रूप में शिना त हुई। 

इस मामले में राकेश गुप्ता पर पुलिस को शुरू से शक था, क्योंकि वह ही राजू को अपने साथ ले गया था। राकेश गुप्ता का मैजिक वाहन है। जिस पर लब्बी सरदार ड्रायवर है। मृतक के परिजनों का कहना है कि राजू यादव हाथ में सोने की एक तौले की अंगूठी पहना करता था और उसे ही आरोपियों ने लूटा तथा इसके बाद राजू की हत्या कर दी। पुलिस का इस मामले में राकेश गुप्ता पर तब और शिकंजा कड़ा हो गया जब एक ट्रक ड्रायवर ने पुलिस को बताया कि 13 जून की रात्रि को उसने घटनास्थल के नजदीक आरोपियों को संदिग्ध हालत में देखा था। पुलिस ने अभी इस मामले का खुलासा नहीं किया है।