देर शाम हुई बारिश ने दिलाई उमस से राहत, कुछ देर बरसे बदरा

शिवपुरी। रूक-रूक हो रही बारिश से एक ओर जहां उमस और गर्मी से आम जन-जीवन बेहाल हो जाता है तो वहीं दूसरी ओर लगातार कुछ दिनों तक बारिश ना होने से अंचल के नागरिक पानी की आस मे टकटकी लगाए बैठे रहते है।
ऐसे में इन्द्रदेव ने गुरूवार को अंचलवासियों की पुकार को सुना और कुछ देर बारिश कर गर्मी व उमस से राहत दिलाई। ऐसे में तेज बारिश और झमाझम पानी की बूंदें गिरते देख लोगों ने भी बारिश का आनंद लिया। आज हुई बारिश से मौसम में अचानक से काफी ठंडक देखी गई और लोगो ने खुले दिल से इस मौसम का स्वागत किया। तापमान में काफी गिरावट देखी गई जिससे लोगो ने राहत की सांस ली। 

आषाढ़ लगते ही मौसम ने अपना रूख बदल लिया है। विगत दो दिन पहले हुई बारिश ने प्री-मानसून की बारिश के साथ आगाज शुरू कर दिया है। आज उस बारिश का रूप बड़ा देखा गया और यह राहत की बारिश करीब एक घंटे हुई। ऐसे में बारिश जहां शुरूआत में तेज तो कुछ देर बाद धीरे-धीरे होती रही। इस बारिश के साथ चल रही ठंडी तेज हवाओं ने मौसम में से पूरी तरह से गर्मी को निकाल दिया है। 

बारिश होने के बाद पिछले कई दिनो से तेज गर्मी सहित चिलचिलाती धूप से परेशान लोगो ने राहत ली है। बारिश होते ही कई युवा अपनी-अपनी बाइकों से सड़को पर इस बारिश का खुले दिल से स्वागत करते हुए देखे गए। हालांकि बारिश की यह शुरूआत है और अभी गर्मी के साथ-साथ उमस से बचने के लिए लगातार बारिश होने की दरकार है।