भीषण गर्मी से राहत देने पिलाई नींबू शिकंजी

शिवपुरी। शहर में इन दिनों पड़ी रही भीषण गर्मी से राहत प्रदान करने का अनूठा कार्य प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी निर्जला एकादशी के अवसर पर समाजसेवी संस्था रामदाना कल्याण समिति के तत्वाधान में स्थानीय गणेश भोजनालय के समीप गोयल कन्वसेर्स प्रतिष्ठान पर नागरिकों को नींबू की शिकंजी पिलाकर गले को ठण्डे करने का कार्य किया गया।

इस अनूठे कार्य की जनमानस ने भी भूरि-भूरि प्रशंसा कर समिति के कार्यों को सराहा। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष रामभरोसी गोयल व सचिव राजेश गोयल रजत ने संयुक्त रूप से बताया कि समिति द्वारा सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ जनसेवा के कार्यों को भी किया जाता है समिति द्वारा प्रतिवर्ष निर्जला एकादशी के अवसर पर नि:शुल्क शीतल पेय, ठण्डा जल एवं जलजीरा सहित नींबू की शिकंजी आदि व्यवस्थाऐं जनमानस के लिए नि:शुल्क रूप से की जाती है इसी परिप्रेक्ष्य में यह आयोजन हुआ। 

जहां हजारों लोगों ने शिकंजी पाकर भीषण गर्मी से कुछ राहत पाकर समिति के कार्यों को सराहा। इस दौरान समिति के कृष्णदेव गुप्ता, अमन गोयल, हरज्ञान प्रजापति, आनन्द गोयल, छोटे भाई गोविन्द गोयल, कुलदीप जैन, अमन, राजू ग्वाल यादव, मणिकांत शर्मा आदि सहित अन्य लोग मौजूद रहे जिन्होंने नागरिकों की सेवा करते हुए शिकंजी का वितरण किया।