इंजीनियर से फिरौती मांगने वाला युवक गिरफ्तार

शिवपुरी। शहर के मोहनी सागर कॉलोनी में रहने वाले सिंचाई विभाग में पदस्थ इंजीनियर की पत्नी को मोबाइल पर धमकी देकर व पत्र लिखकर 8 लाख की फिरौती मांगने वाले युवक को कोतवाली पुलिस ने दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक का पीडि़त पक्ष से कई वर्षो से पहचान थी और वह उसके खेत का बटाईदार था जिससे आरोपी को फरियादी पक्ष की आर्थिक स्थिति की ठीक प्रकार से जानकारी थी।

एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि मोहनी सागर कॉलोनी में रहने वाले इंजीनियर जण्डेल सिंह राजपूत जो कि सिंचाई विभाग में पदस्थ है की पत्नी के मोबाइल फोन पर विगत दिनो एक धमकी भरा फोन आया जिसमें फोन करने वाले युवक ने उसे व उसके पुत्र को जान से मारने की धमकी देते हुए 8 लाख रूपए की फिरौती मांगी थी। इसके बाद धमकी देने वाले युवक ने एक पत्र के माध्यम से उसे पैसे कहां देने के बारे में जानकारी देने की बात कहीं। 

पीडि़त पक्ष ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी जिस पर से पुलिस ने मोबाइल कॉल रिकोर्ड के माध्यम से धमकी देने वाले की पड़ताल की तो उक्त युवक भी मोहनी सागर कॉलोनी में रहने वाला पता चला। इसके बाद पुलिस ने जब मौके पर जाकर दबिश दी तो मौके से पुलिस को आरोपी ब्रजमोहन ओझा मिला जिससे पुलिस ने वह मोबाइल बरामद किया है जिससे आरोपी ने इंजीनियर की पत्नी को धमकी दी थी। इस पूरे मामले को ट्रेस करने में एसडीओपी एसके एस तोमर, टीआई कोतवाली राजेश सिंह राठौड़ सहित साइबर सेल प्रभारी प्रवीण त्रिवेदी की मु य भूमिका रही।