बेरोजगार हुए सत्ता धारी नेता, पीडीएस के लिए कॉल किए टेंडर

शिवपुरी। जिले का पीडीएस का पूरा सिस्टम भाजपा नेताओ के हाथो में था,पीडीएस में नेताओं की दखलंदाजी को खत्म करने के लिए राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि अब लीड संस्थाएं गेहूं.केरोसिन कंट्रोल तक नहीं पहुंचाएंगी।

अब एफसीआई गोदाम से सीधे ही पीडीएस का खाद्यान्न व केरोसिन कंट्रोल की दुकानों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए बाकायदा टेंडर बुलाकर ठेकेदारों को जि मेदारियां सौंपने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

अभी तक राशन की दुकानों पर माल भेजने की जि मेदारी लीड संस्थाओं की थी। जिनका संचालन नेताओं ने अपने हाथ में ले रखा था। नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम से खाद्यान्न व केरोसिन उठाने के बाद लीड संस्था अपने गोदाम में माल रखती थी। इसके बाद वो कंट्रोल की दुकानों पर सामग्री भेजती थी। इस बीच बिचौलिए बने लीड संचालक बड़ी मात्रा में खाद्यान्न एवं केरोसिन की कालाबाजारी कर देते थे। इतना ही नहीं जिले के कई लीड संचालकों पर तो एफआईआर दर्ज कराने के भी आदेश हो चुके हैं लेकिन राजनीतिक दखल के चलते आदेशों का पालन नहीं हो सका है।

पुराने चेहरे ही नाम बदलकर ठैका लेने की जुगाडं में
नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा बीते एक माह में तीन बार माल पहुंचाने के लिए ठेकेदारों के टेंडर बुलवाए गएए लेकिन हर बार वे ही लीड कारोबारी नाम व पहचान बदलकर इसे हथियाने का प्रयास किया इसलिए नागरिक आपूर्ति निगम ने टेंडर प्रक्रिया को ही निरस्त कर दिया।

एक माह में नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा तीन बार टेंडर आमंत्रित किए गए। जिसकी जानकारी आमजन को नहीं लग सकी। गुपचुप टेंडर प्रक्रिया में भी यह अड़चन आ रही है कि जिन नेताओं के हाथ में लीड का संचालन था, वे ही माल परिवहन का ठेका लेने के लिए अलग.अलग नाम व पहचान से टेंडर डाल रहे हैं। नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी व प्रशासन टेंडर डालने वालों का जब अगला रिकॉर्ड  पिछला खंगालता है तो पर्दे के पीछे वे पुराने चेहरे ही नजर आ रहे हैं।

अभी इन भाजपा नेताओंं के हाथ में था लीड का संचालन
शिवपुरी शहर, मार्केटिंग सोसाइटी शिवपुरी संचालक नरेंद्र वशिष्ठ जो पहले कांग्रेसी थेए लेकिन अब भाजपा नेताओं के साथ हैं। शिवपुरी ग्रामीण, जिला थोक उपभोक्ता भंडार शिवपुरी,अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन ओमी, भाजपा नगर अध्यक्ष शिवपुरी। पोहरीमें सेवा सहकारी संस्था भटनावर, अध्यक्ष नरेश रावत, प्रबंधक गोपाल त्रिवेदी समय के साथ बदलने वाले नेताजी वर्तमान में भाजपा विधायक के साथ। करैरा में मार्केटिंग सोसाइटी करैरा, अध्यक्ष जयप्रकाश सोनी भाजपा नेता। पिछोर में  मार्केटिंग सोसायटी पिछोर, अध्यक्ष अरविंद गुप्ता भाजपा नेता पिछोर। खनियांधाना में मार्केटिंग सोसाइटी खनियांधाना अध्यक्ष बृजेंद्र चौबे भाजपा नेता। कोलारस में जिला थोक उपभोक्ता भंडार शिवपुरी अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन ओमी, भाजपा नगर अध्यक्ष शिवपुरी। बदरवास, प्राथमिक उपभोक्ता भंडार बदरवास,अध्यक्ष ममता बंसल पत्नी राधे बंसल भाजपा नेता