ये कैसी अटल ज्योति दे गए हो शिवराज

शिवपुरी। शहर में विद्युत विभाग की मनमानी के चलते प्रतिदिन हो रही अघोषित विद्युत कटौती ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है। 7 से 8 घंटे हो रही कटौती से जहां जल संकट गहरा रहा है वहीं गर्मी लोगों का दम निकल रहा है,जिस कारण लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है।

जबकि प्रदेश सरकार अटल ज्योति अभियान के तहत 24 घंटे बिजली देने की योजना का शुभारंभ कर चुकी है, लेकिन  अटल ज्योति अभियान के तहत बिजली लोगों को नहीं मिल पा रही है।

यहां उल्लेख करना प्रसांगिक होगा कि चुनाव पूर्व पोलो ग्राउण्ड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ किया था और शहर की जनता से वादा किया था कि इस योजना के तहत उन्हें 24 घंटे  बिजली प्रदाय की जाएगी। इस लुभावनी योजना के झांसे में जनता आ गई और पूरे प्रदेश स्तर पर भाजपा ने रिकॉर्ड तोड़ मतों से सरकार बनाई, लेकिन भाजपा के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद अटल ज्योति अभियान का जो हश्र हुआ। वह लोगों के सामने है। जहां 24 घंटे बिजली दिए जाने का सपना दिखाया गया है वहां अब 15 घंटे ही बिजली मिल रही है।

जबकि शहर से बुरी स्थिति तो ग्रामीण क्षेत्रों की है। जहां लोगों को बिजली बड़ी मुश्किलों से मिल रही है। जिससे किसान व्यथित हैं। वहीं शहरवासी बिजली न मिल पाने के कारण जल समस्या से जूझ रहे हैं। साथ ही भीषण गर्मी भी लोगों को सता रही है वहीं रोजमर्रा के कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में जनता की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है।