हनुमान जी की प्रतिमा को पागल बाबा ने तोड़ा, मामला दर्ज

शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम पटपुरा में स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा को एक पागल बाबा ने पत्थरों से तोड़ दिया। घटना के बाद गांव में स्थिति बिगड़ गई, लेकिन पुलिस उसे गिर तार नहीं कर सकी है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पागल बाबा के खिलाफ धारा 295 का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनगढ़ और वीरा के बीच पटपुरा गांव में नदी के पास प्राचीन हनुमान मंदिर और दाऊ बाबा का स्थान है। जहां वीरेन्द्र सिंह गुर्जर निवासी पतरौली मंदिर की पूजा करता है और वह मंदिर के पास ही रहता है। जहां पिछले काफी समय से एक बाबा भी निवासरत् था। लेकिन उसका मानसिक संतुलन बिगड़ जाने से लोग उसे पागल बाबा के नाम से पुकारने लगे।

कल उक्त पागल बाबा ने मंदिर में अंदर घुसकर हनुमान जी की तीन फुट ऊंची प्रतिमा को  पत्थरों से तोड़कर टुकड़े-टुकड़े कर दिए और मौके से भाग निकला। जब इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वह मंदिर पर आ गए। जहां उक्त पागल बाबा की खोजबीन की, लेकिन वह घटना कारित करने के बाद ही फरार हो गया। बाद में  पुलिस भी मौके पर पहुंची। जहां ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ा हुआ था। जिस पर सुरवाया थाना प्रभारी श्री शर्मा ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और शीघ्र ही आरोपी की गिर तारी का आश्वासन देकर उसके खिलाफ प्रकरण पंजीबत्रद्ध कर लिया।