भेड़ फार्म पर मिली लाश की हुई शिनाख्त, हत्यारे अभी भी अज्ञात

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के गौशाला में स्थित भेड़ फॉर्म में बीते रोज मिली व्यक्ति की सिर कुचली लाश की पुलिस ने पहचान कर ली है। मृतक काली माता मंदिर के पास क्लीनरी का कार्य करता था। आज के समाचार पत्रों में अपने भाई की खबर पडऩे के बाद उसके परिजनो ने थाने पहुंचकर उसकी पहचान की।
बताया जा रहा है कि मृतक शराब पीने का आदी था। फिलहाल उसकी हत्या किसने की इसका अभी ाुलासा नहीं हो पाया है। मृतक की पहचान राजू उर्फ सुरेन्द्र पुत्र हरप्रसाद यादव है। आज रविवार को मृतक के भाई ने जब समाचार पत्र में उसका फोटो और समाचार देखा तो उन्हें लगा कि यह उनका भाई है। इसके बाद देहात थाने में जब उन्होंने लाश का फोटो देखा तो मृतक के भाई छोटू ने पुष्टि की कि जिसकी हत्या हुई है वह उसका छोटा भाई राजू यादव है।

जानकारी के अनुसार मृतक राजू यादव की लाश उसके घर से मुश्किल से 1 किमी दूर गौशाला क्षेत्र में कल पड़ी मिली थी। ऐसा लग रहा था कि गमछे से उसका गला घौंटा गया था और बाद में उसके सिर पर पत्थर पटक दिया गया था। उसके दायें हाथ पर राजू-हेमा नाम गुदा हुआ था। राजू उसका स्वयं का और हेमा उसकी पत्नी का नाम है। मृतक के तीन बच्चे हैं और उसकी पत्नी अपने मायके सिलपई गई हुई है। उसके भाई शंकर यादव ने बताया कि वह कोई विशेष काम नहीं करता था कभी-कभार मजदूरी करके जीवन यापन करता था। वह शराब पीने का शौकीन है और घर से जब चाहे तब गायब हो जाता था और पुन: वापिस आ जाता था।

 परसों सुबह 8 बजे वह घर से गया था और फिर नहीं लौटा। हमने सोचा कि उसकी पत्नी हेमा अपने मायके सिलपई गई है। इसलिए राजू उसे लेने गया होगा। लेकिन आज समाचार पत्रों में जब उसका फोटो देखा तो हमारे होश उड़ गए। मृतक की लाश कल अज्ञात मानकर गाढ़ दी गई थी अब उसे एसडीएम के आदेश द्वारा निकलवाया जा रहा है। घटना के संबंध में पुलिस को कोई ठोस सुराग हाथ लग गए है जिससे पुलिस इस मामले का जल्द खुलासा करने की तैयारी में है।