देखते ही देखते धधक उठीं तीन दुकानें, एक ट्रक और स्कूटर भी स्वाहा

शिवपुरी। शहर के कस्टम गेट के सामने स्थित कचरे के ढ़ेर में सुलगती आग ने धीरे-धीरे पास मौजूद तीन लकड़ी की स्टॉल तथा पास खड़े ट्रक को अपने आगोस में ले लिया। आगजनी की इस घटना में स्टॉलों के पास खड़ा एक स्कूटर भी आग में जल गया। स्कूटर बिजली कर्मचारी का बताया जा रहा है।
कहने को फायर बिग्रेड घटनास्थल से चंद कदमों की दूरी पर खड़ी थी लेकिन दमकल पर स्टॉफ न होने के कारण दमकल मौके पर देर से पहुंची, जिससे मामूली लगी आग ने इतना बड़ा रौद्र रूप ले लिया। बाद में दमकल की सहायता से मौके पर लगी आग पर जैसे-तैसे काबू पाया गया। पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे कस्टम गेट के सामने मौजूद कचरे के ढ़ेर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी और मौके से चला गया। इसके बाद सुलगते-सुलगते आग पास स्थित लकड़ी की तीन स्टॉलो व पास खड़े खाली ट्रक में जा पहुंची। तेज गर्मी के कारण आग ने अपना रौद्र रूप ले लिया और देखते ही देखते तीनों स्टॉल आग की भेंट चढ़ गई वहीं स्टॉलो व ट्रक के पास खड़ा बिजली कर्मचारी मोहन राठौर का स्कूटर भी इस आग की चपेट में आ गया जिससे वह भी आग की भेंट चढ़ गया। आगजनी की इस घटना को देखने के लिए मौके पर तमाशबीनों का जमावड़ा एकत्रित हो गया।

चंद कदम पर होने के बाद भी समय पर नहीं आई दमकल
घटनास्थल कस्टम गेट से मुश्किल से 100 मीटर की दूरी पर स्थित कंट्रोल रूम पर दमकल खड़ी थी। आग लगने की सूचना तुरंत कंट्रोल रूम पर जाकर दी गई लेकिन दमकल पर कोई ाी स्टॉफ न होने के कारण दमकल घटनास्थल पर समय पर नहीं पहुंच पाई और धीरे-धीरे आग ने बड़ा रूप लेकर हजारों का नुकसान कर दिया। मौके पर मौजूद लोगो का कहना था कि अगर दमकल समय पर आ जाती तो आग पर जल्दी काबू हो जाता तथा इतना नुकसान नहीं होता।

बच गई पास में मौजूद दुकानें
जिस स्थान पर आगजनी की यह घटना हुई थी वहां लाइन से लकड़ी की स्टॉलों में पूरा एक मार्केट है जिसमें अलग-अलग दुकानें खुली हुई है। जैसे ही लोगो ने आग देखी तो उन्होने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, साथ ही बाद में आई दमकल ने भी आग पर काबू पा लिया जिससे केवल तीन खाली लकड़ी की स्टॉलो को छोड़ अन्य दुकानों को आग से बचा लिया गया।