6वीं की छात्रा के अपहरण की अजीबोगरीब कहानी

शिवपुरी। स्कूल के लिए ऑटो का इंतजार कर रही कक्षा 6 वीं की छात्रा को एक मारूति वैन में सवार होकर आए 5 बदमाश अपने साथ जबरन ले गए।

वैन में बिठाते ही बदमाशों ने छात्रा को कोई नशीला पदार्थ सूघां दिया जिससे छात्रा बेहोश हो गई और बाद में बदमाशों ने उसे एक शहर के एक सूनसान इलाके में कमरे में बंद कर दिया। कुछ देर के बाद जब छात्रा को होश आया तो वह बदमाशों को चकमा देकर कमरे में मौजूद खिड़की के रास्ते निकलकर बदमाशों के चंगुल से आजाद हो गई।

छात्रा जब कमरे से बाहर निकली तो उसे एक युवक मिल गया जिसे छात्रा ने बदमाशों द्वारा उसके अपहरण की पूरी घटना बताते हुए उसे उसके घर छोडऩे की बात कहीं जिस पर से उक्त अनजान युवक अपनी बाइक से छात्रा को राजेश्वरी रोड़ पर छोड़ गया। बाद में छात्रा अपनी बड़ी बहन जो कि राजेश्वरी रोड़ पर कोचिंग पढऩे आती है के साथ घर चली गई। घटना के बाद परिजन छात्रा को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होने पूरी घटना एसपी को बताई जिस पर से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नबाब सहाब रोड़ बायपास के पास रहने वाली मुस्कान पुत्री राधेश्याम शर्मा(11) जो कि केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा 6 वीं में पढ़ती है वह आज सुबह करीब 6.30 बजे स्कूल जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थी कि तभी मनियर तरफ से एक सफेद रंग की मारूति वैन में 5 बदमाश आए और मुस्कान को अपने साथ जबरन कार में बिठा कर ले गए।

छात्रा के मुताबिक बदमाश अपने मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे और वे उसे उसी तरफ ले गए जहां से वे आए थे। इसके बाद गाड़ी में ही बदमाशों ने उसे कुछ नशीला पदार्थ सूघां दिया जिससे वह बेहोश हो गई। बाद में जब उसे होश आया तो वह एक कमरे में बंद थी लेकिन कमरे की एक खिड़की खुली हुई थी जिसमें से वह कमरे से बाहर निकली और पास में उसे कुछ मकान दिखाई दिए जहां उसने एक युवक को पूरी घटना बताते हुए उसे उसके घर नबाब सहाब छोडऩे की बात कही। जिस पर से उक्त युवक ने उसे अपनी बाइक पर बिठाकर गुरूद्वारे होते हुए राजेश्वरी रोड़ पर छोड़ गया। यहां पहुंचकर छात्रा एक कोचिंग सेंटर पर पहुंची जहां उसकी बड़ी बहन रूपाली पढऩे आती है और बहन के साथ घर पहुंच गई। घर पहुंचकर मुस्कान ने पूरी घटना अपनी मां को बताई जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामले में कुछ अजीब पहलू
छात्रा के परिवार की माली हालत कोई ज्यादा अच्छी नहीं है। साथ ही उनकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है फिर छात्रा के साथ यह घटना किस उद्देश्य को लेकर की गई।

जब बदमाश मुस्कान को अपने साथ ले गए थे तो फिर उसे लापरवाह बनते हुए अकेले कमरे में क्यों छोड़ा और वो भी कमरा ऐसा जिसमें खुली खिड़की जिसमें से कोई भी अंदर-बाहर आ जा सकें।

छात्रा ने पूरी घटना परिजनो सहित पुलिस को बताई, लेकिन छात्रा यह नहीं बता पा रही है कि बदमाश उसे कहां ले गए थे और जब वह वहां से उक्त युवक के साथ घर आई तो वो स्थान शहर में कहां है या फिर वह युवक कौन है जो उसे छोड़कर चला गया।

घटना के बाद छात्रा काफी डरी व सहमी हुई है उससे जब भी घटना के संबंध में कोई सवाल किया जाता है तो वह रोने लगती है तथा ठीक प्रकार से किसी भी बात का जबाब नहीं दे पा रही।

इनका कहना है
एक छात्रा को लेकर उसके परिजन आए थे। छात्रा व उसके परिजन अपहरण की बात बता रहे है। मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए है जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी