प्रशासन ने पीटा ढिडौरा 13 गांव खाली कराने का

शिवपुरी। बारिश में मड़ीखेड़ा डैम का जल स्तर 346:85 मीटर तक जाने की संभावनाओं के बीच मड़ीखेड़ा बांध के अधिकारियों ने डूब प्रभावित क्षेत्र के 13 गांवों के ग्रामीणों को अल्टीमेटम दे दिया है। इन ग्रामीणों को जल्द से जल्द यह क्षेत्र खाली कर वहां अपनी गतिविधियां न करने की चेतावनी दी है।

जिन 13 गांवों के ग्रामीणों को जल संसाधन विभाग मड़ीखेड़ा बांध के अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है। वह बारिश के दौरान ही इन ग्रामीणों को बाहर करने के लिए सूचना जारी करते हैं। इससे पहले करीब 9 महीने तक इन डूब प्रभावित गांवों में खुलेआम अवैधानिक रूप से यह ग्रामीण अपनी गतिविधियां संचालित करते हैं।

जिस पर कोई रोकटोक जल संसाधन विभाग नहीं लगाता है। जब बारिश का मौसम शुरू होता है तो दिखावे के लिए चेतावनी जारी कर दी जाती है। कुल मिलाकर इन 13 गांवों में सारा खेल मिलीभगत से संचालित हो रहा है।

अधिकारियों ने बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले रायपुरए सोंसाए विनेगाए देहरीए खजूरी, बमनौआ, उड़वाहा, कांठी, मितलौनी, दांगीपुरा, रसोई, अमोला, करमई गांव के लोगों को जल्द से जल्द यह क्षेत्र खाली करने का अल्टीमेटम दिया है।

सिंध परियोजना पक्का बांध संभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस बार मड़ीखेड़ा डैम में पानी 346:85 मीटर तक भरा जाना निर्धारित किया गया है। अधिकारियों का मानना है कि जब बांध में जलस्तर बढ़ेगा तो डूब प्रभावित क्षेत्र में आने वाले 13 गांवों में भी पानी भरेगा, इसलिए पहले से ही चेतावनी जारी कर ग्रामीणों से संबंधित जगह खाली करने के निर्देश दिए गए हैं।