साली से शादी नहीं कराई, इसलिए जीजा को मार दी गोली

शिवपुरी। बीते रोज तेंदुआ थाना क्षेत्र के रिझारी गांव में हुए गोली काण्ड में इस कारण आरोपी बलबेन्द्र ने इस कारण गोली मारी थी कि घायल युवक बलबीर के पिता ने रघुवीर ने अपनी विधवा साली का विवाह वादे के अनुसार बलवेन्द्र रावत से नहीं कराया था।

युवक की हालत गंभीर है और उसे ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने बलवेन्द्र रावत, शिशुपाल रावत, मोहर सिंह रावत और कल्याण रावत के खिलाफ भादवि की धारा 307, 506 बी, 323 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

कोलारस एसडीओपी बीके छारी ने जानकारी देते हुए बताया कि फरियादी रघुवीर पुत्र देवीलाल रावत निवासी ग्राम रिझारी ने कुछ समय पहले आरोपी बलवेन्द्र रावत से अपनी विधवा साली का विवाह कराने के लिए कुछ रूपया ले लिया था। बाद में रघुवीर रावत ने उस विवाह से इनकार कर दिया जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था।

कल रघुवीर का पुत्र बहादुर रावत गेहूं पिसवाने के लिए गांव में निकल था। तभी आरोपी बलवेन्द्र अपने साथियों शिशुपाल, मोहर सिंह और कल्याण रावत के साथ वहां पहुंचा और बलवेन्द्र ने बहादुर की साइकिल रोककर उसकी मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी ने उस पर कट्टे से फायर कर दिया। जिससे गोली बहादुर के पैर में जा लगी और वह घायल हो गया। आवाज सुनकर जब ग्रामीण वहां पहुंचे तब तक आरोपी वहां से भाग चुके थे।