पर्यटन स्थल पचमढ़ी में आयोजित होगा दो दिवसीय ग्वाल अधिवेशन

शिवपुरी। मप्र के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पचमढ़ी में गायत्री मंदिर परिसर में आगामी 24-25 मई को भव्य स्तर पर दो दिवसीय ग्वाल युवा गोष्ठी चिंतन शिविर एवं अधिवेशन आयोजित होने जा रहा है। जिसकी भव्य तैयारियों के लिए गत दिवस एक बैठक का आयोजन ग्वाल महासभा झांसी के तत्वाधान में किया गया।
बैठक में महासभा के अध्यक्ष मोहन ग्वाल टीटीई, सचिव सुन्दर ग्वाला, सुरेश ग्वाल हंसारी,इटारसी से आर.के.हांस ग्वाल, शिवपुरी से राजू ग्वाल विशेष रूप से मौजूद रहे। जिसमें पचमढ़ी के स्थानीय निवासी ग्वाल बन्धुओं ने बैठक में बढ़-चढ़कर भाग लिया और आयोजन को सफल बनाने की महती जि मेदारी ली। बैठक में पचमढ़ी के ग्वाल बन्धुओं में इमरत लाल, दिनेश ग्वाल, नवनीत, गोपीप्रसाद, ओमप्रकाश, नवल, विजय, कैलाश, भगवतशरण, रविप्रकाश,रमेश, हुकुमचंद आदि सहित अन्य ग्वाल बन्धु मौजूद रहे। 

बैठक में कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई जिसमें बाहर से आने वाले अतिथियों के आवास,भोजन एवं आने-जाने की माकूल व्यवस्था की जि मेदारियां दी गई। साथ ही आयोजन स्थल गायत्री मंदिर परिसर पचमढ़ी में विशाल पाण्डाल के साथ महिला-पुरूषों के लिए पृथक-पृथक बैठक व भोजन व्यवस्था की भी विस्तृत चर्चा हुई और स्थान तय हुए। इस दौरान पर्यटक स्थल पचमढ़ी भ्रमण कार्यक्रम के तहत सभी ग्वाल बन्धुओं के लिए व्यवस्था किए जाने की भी सहमति बनी। बैठक उपरांत आपसी विचार-विमर्शां से समाज को नई दिशा व दशा पर ध्यान केन्द्रित करते हुए चर्चा की गई। 

जिसमें सर्वप्रथम समाज को शिक्षा व रोजगार के प्रति आत्मनिर्भर बनाने की बात कही गई। आयोजन में भी इन बिन्दुओं को प्राथमिकता के रूप में रखा जाएगा साथ ही ग्वाल महासभा का विस्तृत विस्तार करने पर भी विचार किया गया जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर ग्वाल महासभा का गठन होगा और कई महत्वपूर्ण पदों पर समाज बन्धुओं को जि मेदारी दी जाकर उन्हें समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने के लिए आह्वान किया जाएगा। आगामी 24-25 मई को आयोजित होने वाले इस आयोजन में समस्त ग्वाल बन्धुओं से अधिक से अधिक सं या में शामिल होने का आग्रह किया गया है।