नपा के सफाईकर्मियों ने खोला मोर्चा, अध्यक्ष और सीएमओ के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

शिवपुरी। वेतनवृद्धि की मांग को लेकर नगरपालिका में कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों ने आज दूसरे दिन भी अपना काम बंद रखा। सफाईकर्मी भीड़ की शक्ल में आक्रामक तेवर लेकर नगरपालिका पहुंचे और उन्होंने नगरपालिका कार्यालय में जमकर धमाल मचाया और अध्यक्ष, सीएमओ तथा स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। हड़ताली कर्मचारियों ने सीएमओ अशोक रावत और स्वास्थ्य अधिकारी अशोक शर्मा का घेराव किया और उन्हें देखकर सीएमओ कार में बैठकर भागते हुए नजर आए।

लेकिन सफाईर्मियों ने उन्हें भागते देख दौड़ लगाकर उन्हें घेर लिया वहीं  कुछ सफाईकर्मियों ने उनकी कार पर झाडू पटकनी शुरू कर दीं। बाद में सीएमओ श्री रावत ने सफाईकर्मियों को आश्वासन दिया कि वह कलेक्टे्रट में उद्योग मंत्री यशोधरा राजे द्वारा ली जा रही बैठक में बाद उनकी समस्या का निदान करेंगे। तब जाकर उन्हें वहां से जाने दिया। इसके  बाद सफाईकर्मी नगरपालिका के कार्यालय में घुस गए और वहां टेबिलों को ठोकने लगे और हंगामा शुरू कर दिया। यह देख वहां काम कर रहे कर्मचारी वहां से भाग गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने सफाईकर्मियों को बाहर निकाला और उन्हें शांति से हड़ताल करने की समझाईश दी।

बताना होगा कि शिवपुरी नगरपालिका में सफाईकर्मियों कोअंशकालीन वेतनमान पर रखा गया था। सफाईकर्मी पिछले 9 वर्षों से अंशकालीन वेतन पर ही साफ-सफाई का काम कर रहे हैं। जबकि मस्टर सफाईकर्मियों का वेतन 2 हजार से बढ़कर 6 हजार से 9 हजार तक नपा ने कर दिया है और इसी आधार पर अंशकालीन वेतनमान पर कार्य कर रहे सफाईकर्मियों ने वेतन बढ़ाने के लिए नगरपालिका सीएमओं से कहा तो उन्होंने वेतन नहीं बढ़ाई। जिससे कल सफाईकर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी और आज रैली के माध्यम से सफाईकर्मी हाथों में झाडू थामे हुए नगरपालिका पहुंचे और उन्होंने वहां उत्पात मचाया। इसी बीच कोतवाली पुलिस सूचना पाते ही नगरपालिका पहुंची और हुडदंग कर रहे सफाईकर्मियों को बाहर खदेड़ा ओर शांतिपूर्ण तरीके से हड़ताल करने की हिदायत दी।