पुलिस की अवैध वसूली से भागे युवक को टीआई की जीप ने रौंदा

शिवपुरी। पुलिस की अवैध वसूली से बचकर भाग रहे एक बाईक सवार युवक को टीआई की जीप ने टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को ग्वालियर रिफर किया गया है, इधर एसपी श्री सिकरवार ने अवैध वसूली के आरोप का खंडन किया है।

बीती शाम गोपालपुर और महेशपुर के बीच पुलिस वाहन ने एक बाइक चालक को टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सतनवाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र से शिवपुरी अस्पताल लाया गया और बाद में उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया।

उक्त दुर्घटना तब घटित हुई जब पुलिस चैकिंग के दौरान भाग रहे बाइक चालक की पुलिस वाहन से भिडंत हो गई। घायल युवक ने पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगाए है।

घायल बृजेश धाकड़ पुत्र मुरारीलाल धाकड़ उम्र 25 वर्ष निवासी सिंघाडा थाना बैराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि कल शाम वह गोपालपुर से सिंघाडा अपनी बाइक क्रमांक एमपी 33 एमडी 6708 से जा रहा था तभी रास्ते में उसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वह इसलिए नहीं रूका क्योंकि पुलिस आए दिन यहां अवैध बसूली करती थी।

ब्रजेश ने बताया कि जब वह नहीं रूका तो दो पुलिसकर्मी उसके पीछे मोटरसाइकिल से लग गए तो वह घबरा गया और उसने अपनी मोटरसाइकिल और तेजी कर दी तभी पुलिसकर्मियों ने महेशपुर से लौट रहे थाना प्रभारी हुकुम सिंह को सूचित कर दिया और वह अपने वाहन क्रमांक एमपी 03, 5699 से गोपालपुर की ओर आने लगे और रास्ते में पुलिस वाहन ने मेरी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। जिससे उसका हाथ फ्रेक्चर हो गया और बाद में पुलिसकर्मी उसे उठाकर सतनवाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र छोड़ गए। वहां से उसके परिजन उसे शिवपुरी लेकर आए। शिवपुरी अस्पताल से उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

घायल युवक ने पुलिस पर लगाया अवैध बसूली का आरोप
जिला अस्पताल में रात्रि में ही एसडीओपी एसएन मुखर्जी घायल युवक को देखने पहुंचे और उसका हालचाल जाना। जहां बृजेश ने श्री मुखर्जी से पुलिस द्वारा की जा रही अवैध बसूली की शिकायत की। जिस पर श्री मुखर्जी ने संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन घायल के परिजनों को दिया।

एसपी ने अवैध बसूली के आरोप को गलत बताया
इस मामले में एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने थाना प्रभारी पर अवैध बसूली के लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इन दिनों प्रदेश स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है और पुलिसकर्मी वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इस कारण अवैध बसूली का कोई मामला नहीं है। फिलहाल घायल बृजेश की रिपोर्ट पर से पुलिस वाहन के चालक के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।