मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गर्मी की चुभन ने सताया

शिवपुरी। मई माह जो कि तेज गर्मी व उमस के लिए जाना जाता है। लेकिन आज शहर में बैमौसम हुई बारिश से मौसम में कुछ ठंडक देखी गई लेकिन थोड़ी ही देर बाद जब बारिश थमी तो गर्मी की तेज चुभन से शरीर झुलसता भी नजर आया।
ऐसे में दोपहर में हुई इस बारिश से सड़के पूरी तरह गीली हो गई तथा रिमझिम बारिश का यह दौर करीब आधा घंटे तक चला। इससे तापमान में ाी गिरावट दर्ज की गई और तापमान 39 डिग्री तक नीचे आ गया। जबकि पिछले कई दिनों से दोपहर में तेज उमस वाली गर्मी से लोगो का जीना मुहाल है।

बारिश से पहले हल्की हवा भी चली जिससे मौसम में आई ठंडक से लोगो को इस भरी गर्मी में थोड़े सुकुन के पल मिले। हालांकि अचानक बारिश बंद होने के कुछ घंटो बाद फिर से मौसम में गर्मी महसूस की गई। बारिश प्रारंभ में तो बड़ी बूंदो के साथ शुरू हुई लेकिन फिर बारिश का क्रम रिमझिम बूंदो के साथ चलता रहा। इस दौरान शहर में खुले में अपने ठेलो पर बिक्री करने वालो को अचानक इस बदले हुए मौसम के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ी और लोग तिरपाल से अपने सामान को सुरक्षित करते हुए दिखाई दिए। इस बारिश के कारण जहां कुछ मौसम में ठंडक देखी गई वहीं अगले कुछ दिनों में इससे तेज उमस से लोग परेशान दिखाई देंगे।