सूने घर में घुसे चोर, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

शिवपुरी। शहर में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में आने लगी है।  शहर में इन दिनों आए दिन कोई न कोई अपराध घटित होता रहता है। लेकिन पुलिस घटनाओं पर विराम लगाने में असमर्थ है। विगत दिवस फिजीकल चौकी क्षेत्र में स्थिति वन बिहार कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने एक सूने घर को अपने निशाने पर ले लिया और वहां से सोने-चांदी के जेबरात व कुछ नगदी चोरी कर लिए।
इस घटना के बाद से शहर की अभी तक की घटित हुई घटनाओं में एक चोरी का मामला और जुड़ गया है। पीडि़त ने चोरी की घटना की शिकायत फिजीकल चौकी में की। जहां पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन बिहार कॉलोनी में रहने वाले राजेश सिंह पुत्र लाखन सिंह चौहान परिवार सहित घर में ताला लगाकर गांव गए हुए थे। तभी 16 मई की रात कोई अज्ञात चोर ने उनके घर के मु य दरवाजे का ताला तोड़ दिया और मकान में अंदर प्रवेश कर गया। जहां से चोर ने एक सोने की जंजीर, 7 नग सोने की अंगूठी, 1 मंगलसूत्र, 1 जोड़े सोने के टॉक्स, 500 ग्राम चांदी और 5000 रूपये नगदी चोरी कर भाग निकले। कल सुबह पड़ोसियों ने राजेश के घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ देखा तो इसकी सूचना उन्होंने फोन से राजेश को दे दी। बाद में गृहस्वामी अपने परिवार सहित घर वापिस लौटा तो उसे ज्ञात हुआ कि उसके घर में चोरी हो गई है।