प्रमुख सचिव ने भी कहा जलावर्धन का काम शुरू करो

शिवपुरी।  कोर्ट का आदेश है तो फिर नेशनल पार्क में खुदाई क्यों नहीं की जा रही है। आपको काम शुरू करना चाहिए। यह बात नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा ने दोशियान कंपनी के डायरेक्टर रक्षित दोशी से शनिवार को भोपाल में हुई बैठक में निर्देश दिए। इस बैठक में शिवपुरी नगर पालिका के एई पीएस कुशवाह भी शामिल थे।

दो दिन बाद 29 मई को शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया भी बैठक लेंगी, यह तारीख नगरपालिका को दी गई है। शासन व प्रशासन अब यह प्रयास कर रहा है कि किसी तरह बैठक से पहले काम शुरू हो जाए। जलावर्धन के प्रोजेक्ट मैनेजर हीरेन मकवाना को भी अहमदाबाद हेडऑफिस बुला लिया गया। हालांकि कंपनी के पास मशीनरी व ठेकेदार लाने के लिए यह समय काफी कम है।

11 माह से बंद है प्रोजेक्ट का काम
शिवपुरी में सबसे बड़ी पानी की समस्या का हल बनी जलावर्धन योजना का काम पिछले 11 माह से बंद है। नेशनल पार्क के डारेक्टर ने नियमो का हवाला देते हुए इस योजना की खुदाई का काम रूकवा दिया था विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव के परिणाम भी आ गए, बावजूद इसके प्रोजेक्ट का काम शुरू नहीं हो पाया। खास बात यह है कि इस बीच उच्च न्यायालय ने एडवोकेट पीयूष शर्मा की एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए नेशनल पार्क में खुदाई पर लगी रोक को हटाने के आदेश भी दे दिए है।

क्या और काम शेष बचा है इस योजना का
शहर में 250 किमी की डिस्ट्रीब्यूशन लाइन डाली जानी है। जिसमें से लगभग 50 किमी डाली जा चुकी है।  शहर में दो पानी की टंकी शुरू होना है व दो अधूरी को पूरी करना है। नेशनल पार्क में 9 किमी पाइप लाइन डाली जानी है,आपत्ति के चलते 3 किमी की खुदाई के बाद काम बंद कर दिया।