एसपी के स्पेशल स्क्वाड को जुआरियों ने घेरा, लोकल पुलिस ने नहीं दिया बैकअप

शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है पिछोर पुलिस के सरक्षण मे चल रहे लाखों रूपये के जुए को पकडने शिवपुरी से एसपी स्कॉड टीम को ग्रामीणो ने चारो ओर से घेर लिया और एसपी स्कॉड टीम द्वारा पिछोर पुलिस से सहयता मांगे जाने पर दो घंटै तक सहयता के लिए पिछोर पुलिस मौके पर नही पंहुची।

जानकारी के अनुसार पिछोर के ग्राम सालोदा के पास स्थित एक पहाड़ी पर जुआ पकडऩे शिवपुरी से गई एसपी स्कॉड की 5 सदस्यीय टीम को जुआरियों सहित ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीणों व पुलिस टीम के बीच दो घंटे तक कहा-सुनी तथा गाली-गलौच होती रहीं वहीं सूचना देने के बाद भी पिछोर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची जिसके कारण जुआ खेल रहे कई लोग मौके से फरार हो गए और एसपी स्कॉड की टीम मौके पर चल रहे करीब 15 लाख के जुए में से केवल 15 हजार रूपए की दो जुआरियों से बरामद कर सकी। इस पूरे मामले में पिछोर पुलिस के समय पर न पहुंचने पर पिछोर टीआई व संबंधित वीट प्रभारी पर गाज गिरना तय हो गई है और दोनो कभी भी लाइन अटैच हो सकते है।

एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार को शनिवार की दोपहर सूचना मिली थी कि पिछोर से 15 किमी दूर स्थित ग्राम सालोदा के पास एक पहाड़ी पर लाखों रूपए का जुआ पुलिस की मिलीभगत से संचालित कराया जा रहा है। सूचना पर गुप्त तरीके से कार्रवाई के लिए एसपी डॉ सिकरवार ने एसपी स्कॉड की टीम जिसमें प्रभारी रणवीर सिंह, हवलदार असलम खान, प्रवीण त्रिवेदी, जितेन्द्र रायपुरिया व चन्द्रभान को सिविल ड्रेस में मौके पर जाकर कार्रवाई करने के लिए भेजा। इसके साथ ही इस टीम के पीछे-पीछे पुलिस लाइन से भी एक पुलिस टीम भेजी गई।

जैसे ही शनिवार को दोपहर करीब 2 बजे स्कॉड टीम मौके पर पहुंची तो घटनास्थल पर करीब आधा दर्जन से अधिक चार पहिया वाहन खड़े मिले जिसमें करीब दो दर्जन से अधिक लोग जुआ खेल रहे थे और जुआ करीब 15 लाख रूपए का था। जैसे ही स्कॉड टीम ने मौके पर जाकर रेड की तो जुआरी पुलिस टीम पर हावी हो गए वहीं स्कॉड टीम के पीछे जो पुलिस टीम का वाहन था वह पहाड़ी जाते समय रास्ते में एक बड़े गड्डे में जा गिरा जिससे वाहन में सवार जवान घायल हो गए और वे मौके पर नहीं पहुंच पाए। जबकि स्कॉड टीम के जवानों ने स्थिति को भांवते हुए पिछोर पुलिस को तुंरत कॉल कर मौके पर आने की सूचना दी। लेकिन सूचना के बाद भी करीब 2 घंटे तक पुलिस बल मौके पर नहीं पहुंचा तो मौके से कई जुआरी पैसो के साथ फरार हो गए। स्कॉड टीम ने केवल 2 जुआरियों को घटनास्थल से पकड़ा है जिनसे पुलिस ने 15 हजार रूपए व ताश की गड्डी बरामद की है।

पिछोर पुलिस ने बरती लापरवाही
बताया जा रहा है कि जब स्कॉड टीम मौके पर ग्रामीणों व जुआरियों से घिरी हुई थी तो टीम ने पिछोर पुलिस को सूचना कर मोके पर और बल भेजने की बात कहीं थी। लेकिन निर्धारित समय के बाद भी कोई भी पुलिसकर्मी थाने से मौके पर नहीं पहुुंचा जिससे कई जुआरी व ग्रामीण मौके से भाग गए। इस मामले में शुरूआती तौर पर पिछोर थाना प्रभारी कैलाशबाबू आर्य व वीट प्रभारी एसएन श्रीवास्तव की गलती सामने आई है। फिलहाल एसपी डॉ सिकरवार ने मामले के जांच के आदेश दे दिए है। जांच रिपोर्ट के बाद दोनो को लाइन अटैच करने की कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है
सूचना मिलने के बाद भी पिछोर थाने से कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा जबकि स्कॉड टीम को ग्रामीणों व जुआरियों ने घेर लिया था। प्रथम दृष्टया पिछोर टीआई व संबंधित वीट प्रभारी को लाइन अटैच करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा पुलिस टीम को घेरने वाले ग्रामीणों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार
एसपी, शिवपुरी