नेशनल हाईवे आफिस पर सीबीआई का छापा, रिश्वतखोर बाबू गिरफ्तार

शिवपुरी। NHAI के शिवपुरी कार्यालय में पदस्थ बाबू को शुक्रवार की दोपहर चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सीबीआई की भोपाल टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। सीबीआई टीम पहले बाबू को उसके घर ले गई और फिर अपने साथ लेकर भोपाल रवाना हो गई। द तर में 89 दिन की संविदा पर काम करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर से बाबू ने रिश्वत ली थी।

एनएएचआई ऑफिस में संविदा पर कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर नंदलाल ने टैक्नीकल मैनेजर बीएम गुप्ता द्वारा उसके वेतन 18400 रूपये में से प्रतिमाह 4 हजार की रिश्वत मांगने की शिकायत नंदलाल ने बुधवार को सीबीआई भोपाल को फोन लगाकर पूरी बात बताई। गुरुवार को सीबीआई की टीम शिवपुरी आई और गुड्डू को रिकॉर्डर देकर ऑफिस भेजा। वहां बाबू से लेनदेन की बात गुड्डू ने की और पूरी रिकॉर्डिंग सीबीआई के अधिकारियों को सुना दी।

शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे 4 हजार रुपए के नोटों को चिन्हित कर गुड्डू को देते हुए कहा कि बाबू को पैसे देने के बाद तत्काल मिसकॉल देना। जब गुड्डू ऑफिस पहुंचा तो बाबू गुप्ता नहीं आया था। कुछ देर इंतजार करने के बाद जैसे ही बाबू आया तो गुड्डू ने उसे 4 हजार रुपए देकर मिसकॉल कर दिया। कुछ ही देर में सीबीआई भोपाल के अधिकारी अतुल चौबेए संजय शुक्लाए सतीश बरबलए एण् पांडेय व अन्य ने बाबू को रंगे हाथों पकड़ लिया।

चार साल पूर्व गायब लड़की भी की बरामद करते हुए  सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि चार वर्ष पूर्व बैतूल के कुछ पारदियों ने शिकायत क थी कि वन विभाग के कर्मचारी उनकी लड़की को ले गए हैं। ढाई साल पहले यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को दी। गुरुवार 15 मई की शाम सीबीआई की इसी टीम ने सुभाषपुरा भानगढ़ के पास गांव से गायब लड़की राजनंदनी को बरामद कर लिया।