क्या फर्जी है शिवालय पैरा मेडिकल कॉलेज

शिवपुरी। प्राइवेट पैरा मेडिकल कॉलेज खोलकर फर्जी छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति हड़पने का प्रयास, पीजी कॉलेज की जांच समिति की सक्रियता से सफल नहीं हो सका। नोडल अधिकारी ने छात्रवृत्ति जारी करने से इनकार करते हुए जिला प्रशासन को जानकारी भेज दी।

झांसी रोड स्थित खेड़ापति कॉलोनी में शिवालय पैरा मेडिकल कॉलेज का संचालन बताते हुए 389 छात्र, छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए आवेदन पीजी कॉलेज शिवपुरी में किया था। पीजी कॉलेज के प्राचार्य एवं नोडल अधिकारी डीके द्विवेदी ने मामले की जांच तीन सदस्यीय समिति से करवाई।

जांच में पाया गया कि कॉलेज के पास प्रयोगशाला, फर्नीचर तो दूर पीने के पानी तक की सुविधा नहीं मिली। इससे पूर्व जब पत्राचार के माध्यम से कॉलेज की जानकारी मांगी थी तो डाक विभाग ने यह कहकर लौटा दिया था कि इस पते पर कोई पैरा मेडिकल कॉलेज नहीं है। कॉलेज में जिन छात्र.छात्राओं को पढऩा बताया जा रहा है,वो डबरा, दतिया, ग्वालियर,मुरैना एवं भिंड में अध्ययनरत हैं।

हम जांच के लिए तैयार हैं
हमने अपने सभी डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराए हैं। ऑनलाइन प्रवेश दिया जाता है। यदि छात्रवृत्ति नहीं मिली तो हमारे यहां पढऩे वाले छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। मैं किसी भी वरिष्ठ अधिकारी से जांच कराने के लिए तैयार हूं।
धर्मेंद्र जैन
प्राचार्य
शिवालय पैरा मेडिकल कॉलेज

छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी
नोडल अधिकारी होने के नाते हमने इस प्रकरण की जांच एक समिति से करवाई। अभी तक छात्रों के ऐसे दस्तावेज नहीं मिले हैंए इसलिए छात्रवृत्ति निरस्त कर दी। पूर्व में कई नोटिस दिएए लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया। मामले की पूरी जानकारी जिला प्रशासन को दे दी है।
डीके द्विवेदी
प्राचार्य पीजी कॉलेज शिवपुरी