शिवपुरी की सीमा पर श्योपुर से अपहृत ग्रामीण को छोड़ भागे डकैत

शिवपुरी। श्योपुर के मगदरा गांव से अज्ञात दस्यु गिरोह द्वारा अपहृत किए गए ग्रामीण रामदयाल धाकड़ को पुलिस दबाव के चलते डकैत छोड़कर भाग गए। विदित हो कि रामदयाल का 8 सदस्यीय डकैत गिरोह ने 10 मई को अपहरण किया था।

सूत्र बताते हैं कि इसके बाद डकैत गिरोह ने शिवपुरी जिले की सीमा में घुसने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की सतर्कता देखकर वह पकड़ छोड़कर भाग गए।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्योपुर जिले से अपहरण की जानकारी मिलने पर एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने टीमें गठित कर शिवपुरी-श्योपुर की सीमा पर तैनात कर दिया। जिससे डकैत गिरोह शिवपुरी जिले में प्रवेश नहीं कर सका और कल उक्त गिरोह ने पकड़ेे गए ग्रामीण को छोड़ दिया, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उक्त गिरोह ने पुलिस के दबाव में ग्रामीण को छोड़ा है या फिरौती बसूल की है।

डकैत मुक्त नहीं हुआ शिवपुरी और श्योपुर जिला
शिवपुरी और श्योपुर जिले में डकैत गिरोह के होने के कई प्रमाण मिल चुके हैं। जबकि शिवपुरी पुलिस गट्टा गुर्जर और अन्य डकैत गिरोहों के खात्मे के बाद  जिले को दस्यु मुक्त  होने का दावा करती है, लेकिन इसके बाद भी पोहरी सर्किल में कई ऐसी घटनाएं घटित हो चुकी हैं जो डकैत गिरोह की उपस्थिति को दर्ज कराती हैं।