यौन शोषण के आरोप में घिरे वन विद्यालय संचालक पर कार्यवाही करने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। वन विद्यालय शिवपुरी के संचालक टी.एस.सुलिया पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली वन विद्यालय में महिला वार्डन के पद पर कार्यरत महिला वन संरक्षक श्रीमती रेणु इन्दौलिया द्वारा की गई शिकायत पर कोई कार्यवाही ना होने से मप्र वन कर्मचारी संघ व मप्र कर्मचारी संघ में गहन रोष व्याप्त  है।
इस मामले में अब वन विद्यालय संचालक के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए सीसीएफ शिवपुरी को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की गई है साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि शीघ्र कार्यवाही नहीं की गई तो आगामी 03 जून को मप्र वन कर्मचारी संघ व मप्र कर्मचाी संघ संयुक्त रूप से धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होगा। ज्ञापन में वन विद्यालय संचालक टी.एस.सुलिया पर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को दबाब में लिए जाने का आरोप भी कर्मचारी संघों ने लगाया इसलिए जांच तक उन्हें वन विद्यालय से हटाए जाने की मांग भी की गई।

मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गाप्रसाद ग्वाल व मप्र कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा (चंदू बाबूजी) ने संयुक्त रूप से सीसीएफ शिवपुरी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि टी.एस.सुलिया संचालक वन विद्यालय शिवपुरी व राकेश भार्गव उप वन क्षेत्रपाल पदेन सहायक अनुदेशक वन विद्यालय शिवपुरी को तत्काल प्रभाव से उपरोक्त निष्पक्ष जांच पूर्ण होने तक वन विद्यालय से हटाया जावे क्योंकि इनके द्वारा अपने अधीनस्थ स्टाफ एवं प्रशिक्षणार्थियों को डरा-धमकाकर अपने पक्ष में बयान कराए जा रहे है। 

संघ ने आरोप लगाया कि पहले मप्र में शिवपुरी वन विद्यालय टे्रनिंग सेन्टर स्कूल, पढ़ाई, खेलकूद, खाने-पीने की व्यवस्था नंबर 01 पर थी लेकिन जब से उपरोक्त अधिकारी टी.एस.सुलिया यहां पदस्थ हुए तब से इसका ग्राफ काफी नीचे गिर गया है जिसमें अब तो भ्रष्टाचार, अनियमिताऐं, कर्मचारियों को प्रताडि़त करना, वन विद्यालय में पदस्थ रेंजरों, एसडीओ से शासन आदेशानुसार कार्य न लेते हुए कनिष्ठ कर्मचारियों द्वारा वन विद्यालय की संपूर्ण व्यवस्थाऐं चलवाई जा रही हे जिससे स्पष्ट होता है कि यहां पर वरिष्ठ अधिकारीयों द्वार जान बूझकर अपने स्वार्थों की पूर्ति हेतु मनमाफिक कर्मचारियों से कार्य कराया जा रहा है जो कि नियम विरूद्ध है। इसी मामले में महिला वार्डन वन संरक्षक के यौन शोषण में भी उक्त अधिकारी पर गंभीर मामला है ऐसे में मप्र वन कर्मचारी संघ और मप्र कर्मचारी संघ शीघ्र इस मामले में मांग करते है कि वन विद्यालय संचालक को सात दिवस के अंदर अपने पद से हटाया जावे अन्यथा संघ को मजबूर होकर 03 जून मंगलवार को एक दिवसीय धरना, प्रदर्शन, आन्दोलन आदि करने को बाध्य होना पड़ेगा।