आनंद डेयरी से 3 घरेलू सिलेंडर व तोल कांटा जप्त

शिवपुरी। शहर के मंगलम भवन के पास स्थित आंनद डेयरी पर आज मंगलवार को प्रशासनिक टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान टीम ने जहां एक दूध वाले के दूध का नमूना लिया वहीं डेयरी से 3 घरेलु सिलेंडरों व तौल कांटा जप्त करने की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा टीम ने गोयल गली में से दो मावा दुकानो से मावे के भी सै पल लेने की कार्रवाई की है। प्रशासन की अचानक हुई इस कार्रवाई से मिष्ठान व दूध डेयरी संचालकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

पिछले कई दिनो से कलेक्टर आरके जैन को शहर में दूध डेयरी सहित खाने-पीने की दुकानों पर मिलावटी सामान बिक्रय होने की शिकायतें मिल रही थी। इस पर से कलेक्टर श्री जैन ने एक टीम तैयार कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिस पर से एक टीम तैयार की गई जिसमें नायब तहसीलदार एमएस रावत, श्रीमति नीलम मोर्य नायब तहसीलदार, स्वास्थ्य अधिकारी नगर पालिका अशोक शर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विष्णुदत्त शर्मा, फूड इंस्पेक्टर पंकज करौलिया तथा नापतौल निरीक्षक आरके चतुर्वेदी को शामिल कर शहर में कई दुकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। सबसे पहले टीम ने मंगलम भवन के पास स्थित आनंद डेयरी पर दबिश दी जहां टीम को 3 घरेलु सिलेंडर काम में उपयोग करते मिले, इसके अलावा डेयरी पर आए हरनाम गुर्जर के दूध में से दूध का सै पल लिया गया। वहीं नाप-तौल निरीक्षक ने तौल-कांटा रिन्यू न होने पर कांटे को जप्त करने की कार्रवाई की है।

मावा वालो पर भी हुई कार्रवाई
इसके बाद टीम पुलिस सहायता केन्द्र के पास स्थित गोयल गली स्थित मावा की दुकानो पर पहुंची जहां प्रशासनिक टीम को देखकर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। वहीं टीम ने मौके से राजेश तिवारी व गजानंद तिवारी की मावे की दुकान से मावे का सै पल लेकर पंचनामा तैयार कर जांच रिपोर्ट के लिए पैथोलॉजी को भेज दिया है।

आगे भी जारी रहेंगी कार्रवाई
नगर पालिका के स्वास्थय अधिकारी अशोक शर्मा ने बताया कि अचानक से हुई इस कार्रवाई से शहर के तमाम खाद्य दुकानदारों में दहशत का माहौल है। उन्होने बताया कि कई स्थानों पर तो दुकानें निरीक्षण के दौरान बंद मिली। आज हुई कार्रवाई के बाद यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेंगी। खासकर मिष्ठान की दुकान, डेयरी व मावे की दुकानों के सै पल लेने की कार्रवाई अधिक की जाएगी,क्योंकि गर्मी के मौसम में यह खाद्य वस्तुए जल्द खराब हो जाती है और दुकानदार अपने लाभ के लिए इन खराब चीजों का इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहे है।