थाने के पास डाकुओं का हमला, 12 लाख की डकैती, पड़ौस में चोर हाथ साफ कर गए

शिवपुरी/पोहरी। जिला मुख्यालय से महज 34 किमी दूर पोहरी कस्बे में बीती रात लाल कोठी क्षेत्र में हथियारों से लेस डाकुओं ने दो घरों को निशाना बनाया और वे लगभग डेढ़ लाख रूपये नगदी और 10 लाख रूपये के गहनों को ले उड़े।

फरियादी ओमप्रकाश उर्फ पंकू शर्मा की बहू बदमाशों की आहट सुनकर जाग गई तो डाकुओं ने उसकी गर्दन पर बंदूक रखकर उसे चुप रहने के लिए विवश कर दिया। महिला के अनुसार डकैत हट्टे-कट्टे थे और उनकी संख्या 8-9 थी तथा उनमें से कुछ के पास बंदूक और कुछ के पास कट्टे थे।

दूसरी घटना इसी इलाके में लगभग 50 मीटर दूरी पर पुरुषोत्तम राठौर के निवास स्थान पर घटित हुई। यहां से अज्ञात चोर लगभग 25 हजार रूपये नगद और सोने-चांदी के आभूषण ले गए। पुलिस में घटना की रिपोर्ट सुबह 3 बजे की गई और ऐसा अनुमान है कि वारदात रात 12 बजे से 3 बजे के बीच हुई है। घटनास्थल पर आज सुबह एसडीओपी एसएन मुखर्जी, टीआई गुबरेला पहुंच गए थे।

पोहरी में शांति निकेतन स्कूल के पास फरियादी ओमप्रकाश पुत्र मूलचंद शर्मा उम्र 56 वर्ष निवास करते हैं। उनके पास ही पुलिस थाना है। बीती रात श्री शर्मा का परिवार घर में सोया हुआ था। उसी समय बदमाश मैन गेट को तोड़कर घर में घुसे और उन्होंने कमरों की तलाशी शुरू कर दी। हालांकि कमरों में परिवार के लोग सोए हुए थे, लेकिन किसी की नींद नहीं खुली, परंतु एक कमरे में सो रही फरियादी ओमप्रकाश की पुत्रवधु आहट सुनकर जाग गई और वह जोर से बोली कि कौन है? तो इस पर पास खड़े बदमाश ने उसकी गर्दन पर बंदूक अड़ा दी और कहा कि यदि वह कुछ बोली तो उसे जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद बदमाशों ने घर में रखे 1 लाख 30 हजार रूपये के नोट अपने हवाले किए और अलमारी के ताले तोड़कर उसमें रखे सोने और चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ किया। बदमाशों ने संदूक में रखे गहने भी अपने कब्जे में किए। यहां तक कि पेंटों की जेबों से भी उन्होंने रूपये निकाले।

बताया जाता है कि बदमाश 8 सोने की चूडिय़ां, सोने की 4 बड़ी और 2 छोटी अंगूठी, नथ, बैंदा, जंजीर, हार, टॉप्स के अलावा चांदी की 2 करधौनी, 2 जोड़ी पायलें ले गए। बड़े इत्मिनान से वारदात को अंजाम देकर वे भाग निकले। उनके जाने पर महिला चिल्लाई और उसने बताया कि बदमाश घर से लूटकर ले गए हैं।

इसी इलाके में दूसरी घटना पुरुषोत्तम राठौर के मकान में घटित हुई। वारदात के समय श्री राठौर का परिवार छत पर सोया हुआ था और चोर छत के रास्ते से घर में प्रवेश हुए। उन्होंने पूरे घर की आराम से तलाशी ली तथा 25 हजार रूपये नगद, सोने के आभूषण, तोडिय़ा, बिछूड़ी आदि सामान पर हाथ साफ किया। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

एसडीओपी ने किया घटनास्थल का मुआयना
घटनास्थल पर मौजूद एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात 4 अज्ञात चोरों ने दो घरों को निशाना बनाकर वहां से लगभग सवा लाख रूपये नगदी और आभूषण चुराए। लेकिन जब श्री मुखर्जी से पूछा गया कि वारदात के समय ओमप्रकाश शर्मा की पुत्रवधु जाग गई थी और उसने बदमाशों की सं या 8-9 बताई है जिनमें से कुछ के पास बंदूकें भी थीं और बंदूक की नोंक पर उसे चुप रहने के लिए विवश किया गया था तो क्या यह डकैती का मामला नहीं है? इस पर श्री मुखर्जी ने कहा कि घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आ रहे हैं और उनसे चर्चा करने के बाद मामले में कायमी की जाएगी।